वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना 68वां जन्मदिवस 17 सितंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मनाएंगे। पीएम मोदी काशी विश्वनाथ में दर्शन-पूजन करने के बाद स्कूली बच्चों के साथ अपने जीवन पर बनी फिल्म भी देखेंगे। अपना जन्मदिन मनाने के साथ ही वाराणसी की जनता को वह तोहफा भी देंगे और कई परियोजनाओं का शुभारम्भ करने के साथ ही नई परियोजनाओं का ऐलान भी करेंगे। प्रधानमंत्री द्वारा वाराणसी में अपना जन्मदिन मनाने की सूचना मिलने पर पुलिस लाइन सभागार में जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने तैयारियों की समीक्षा बैठक की।

जिला स्तर के एक अधिकारी के अनुसार पीएम मोदी 17 सितंबर को वाराणसी में दर्शन-पूजन के बाद पांच हजार बच्चों के साथ अपने जीवन पर आधारित फिल्म ‘चलो जीते हैं’ देखेंगे। हालांकि, अभी फिल्म देखने के स्थान का चयन नहीं हो पाया है। बच्चों के साथ फिल्म देखने के बाद प्रधानमंत्री मोदी बाबतपुर-शिवपुर फोर लेन, रिंगरोड फेज-1 के साथ ही बीएचयू से जुड़ी कुछ परियोजनाओं का शुभारंभ करने के साथ प्रवासी भारतीय दिवस से जुड़ी तैयारियों की समीक्षा भी करेंगे।

सूत्रों ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को जिला अधिकारियों के साथ बैठक की जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री के आगमन से संबंधित तैयारियों की समीक्षा की। जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी 17 और 18 सितंबर को वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर होंगे। 18 सितंबर को वे BHU के एम्फी थिएटर मैदान में जनसभा को भी संबोधित करेंगे। ऐसी भी खबर है कि वे संसदीय क्षेत्र में विकास का जाजजा लेने रात्रि भ्रमण पर भी निकल सकते हैं।