नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्रीय राजधानी स्थित आधिकारिक निवास स्थान लोक कल्याण मार्ग पर एक अजीबोगरीब चीज को देखने का दावा किया गया है. ये चीज उड़नतस्तरी जैसी बताई जा रही है. हालांकि इसकी पुष्टि अभी नहीं हो पाई है. 7 जून को घटना घटी थी. इस तरह की आशंकाओं के बाद जांच एजेंसियों के कान खड़े हो गए. इसके बाद की गई जांच में ऐसी किसी भी चीज के होने की आशंका को नकार दिया गया. जांच अधिकारियों ने दिल्ली पुलिस को ओके रिपोर्ट सौंपी है.

दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर दीपेंद्र पाठक के अनुसार, पीएम आवास के ऊपर कुछ विचित्र चीज दिखी तो है, पर उसकी पूरी जानकारी अभी नहीं दी जा सकती. हमें ऐसी किसी चीज के बारे में जानकारी तो मिली है, लेकिन वह खतरे जैसा नहीं है. इससे ज्यादा जानकारी हम सुरक्षा कारणों से शेयर नहीं कर सकते.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 7 जून को शाम 7.30 बजे के आसपास कुछ विचित्र सी चीज दिखाई दी. हालांकि उसका नाम नहीं बताया गया है. इसी समय स्पेशल प्रोटक्शन ग्रुप (एसपीजी) ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा में लगी सिक्युरिटी यूनिट और दिल्ली एयरपोर्ट ऑपरेशन कंट्रोल सेंटर को इसकी जानकारी दी. इसके बाद बिना देरी किए इंटेलिजेंस ब्यूरो और नेशनल सिक्यूरिटी गार्ड्स को अलर्ट कर दिया गया.

ऐसा पहली बार नहीं है. 17 सितंबर 2017 को रात 10 बजे के आसपास दिल्ली पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि पार्लियामेंट एरिया में ड्रोन जैसी चीज दिखाई दी है. हालांकि एटीसी के राडार में ऐसी कोई चीज पकड़ में नहीं आई. इसी महीने फिर से दिल्ली पुलिस को जानकारी मिली कि दिल्ली के दक्षिणी एरिया में एक और ड्रोन जैसी चीज दिखाई दी. लेकिन तब भी जांच में कुछ नहीं मिला था.