नई दिल्ली:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक और नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाले पीएम मोदी को इंस्टा पर भी चाहने वालों की कमी नहीं है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्‍टाग्राम पर भी लोकप्रियता के मामले में पहले स्थान पर आ गए हैं। मजेदार बात तो ये कि इंस्टा पर पीएम मोदी की दो तस्‍वीरों ने तो सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले। 

दरअसल इंस्‍टाग्राम पर सबसे ज्‍यादा लोकप्रिय नेताओं की सूची में पीएम मोदी 15.4 मिलियन फॉलोअर्स के साथ पहले नंबर हैं। इंडोनेशिया के राष्‍ट्रपति जोको विडोडो इस मामले में दूसरे नंबर पर है और उनके 14 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वहीं अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप तीसरे नंबर पर काबिज हैं। ट्रंप को 10.9 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। 

बात करें पीएम मोदी की उन तस्वीरों की तो पीएम ने पिछले साल दिसंबर में विराट-अनुष्‍का के साथ एक तस्वीर इंस्टा पर शेयर की थी। यह तस्वीर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और अभिनेत्री अनुष्‍का शर्मा की शादी के रिसेप्शन की थी। और यही तस्‍वीर सबसे ज्‍यादा पसंद की गई। पीएम मोदी और विरुष्‍का की इस तस्‍वीर पर 18 लाख से ज्‍यादा लाइक्‍स आए थे।

विश्व नेताओं की लोकप्रिय तस्वीरों में दूसरा स्थान भी पीएम मोदी की तस्वीर का है। इस तस्वीर में पीएम दावोस में बर्फ से ढंके बस स्‍टॉप के सामने खड़े हैं। इस फोटो को 16 लाख से ज्‍यादा लाइक्‍स मिले। बता दें कि पीएम मोदी वर्ल्‍ड इकनॉमिक फोरम 2018 में शिरकत करने के लिए दावोस गए थे।