लाइफस्टाइल डेस्क, वैसे तो पीरियड के दौरान यौन संबंध बनाने को गलत माना जाता है और लोगों में इसकों लेकर अलग अलग धारणाएं भी है लेकिन अगर शोध और डाॅक्टर के नजरिए को माने तो इसके कई फायदे भी होते है। अमेरिका की मिशिगन यूनिवर्सिटी में गायनेकोलॉजिस्ट डी फेनर ने कहा है कि पीरियड के दौरान संबंध बनाने से पीरियड के दिन छोटे हो सकते हैं।

हालांकि कई देश ऐसे है जहां आज भी पीरियडस के दौरान महिलाओं को अपवित्र माना जाता है और उनकों घर के अंदर तक नहीं जाने दिया जाता है यहां तक तक शादी शुदा लोग तो इस दौरान एक दूसरे के साथ रहते भी नहीं है। लेकिन आज हम आपकों बताने जा रहे है की पीरियड के दौरान यौन संबंध बनाने के क्या फायदे हो सकते है।

दर्द से छुटकाराः पीरियड के दौरान लड़कियों को पेट में दर्द होता है, लेकिन इस दौरान संबंध बनाने पर शरीर से ऑक्सीटॉसिन और डोपामाइन निकलता है जिससे दर्द से छुटकारा मिलता है। यह हॉर्मोन एक पेनकिलर के तरह काम करता है।

बल्ड का बन्द होनाः पीरियड के दौरान संबंध बनाने पर आपको क्रैंप्स रिलीज होती है और इस वजह से बल्ड का निकलना बंद हो जाता है।

तनाव से मिलता है छुटकाराः कुछ लड़कियां और महिलाएं पीरियड के दौरान काफी ज्यादा तनाव में रहती है और अगर ऐसे में यौन संबंध बनाये जाते है तो तनाव कम हो जाता है।