बॉलीवुड डेस्क:दिल्ली के ताज पैलेस होटल में मंगलवार प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस ने पहला रिसेप्शन दिया। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे और प्रियंका-निक को बधाई दी। निक और प्रियंका के परिजनों के अलावा सेलेब्रिटी भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए। दूसरा रिसेप्शन मुंबई में होगा, लेकिन इसकी तारीख अभी तय नहीं है।

हिंदू और क्रिश्चियन रीति-रिवाजों से की थी शादी

प्रियंका चोपड़ा ने दो रीति रिवाज़ों से शादी की है। पहली शादी क्रिश्चियन रिवाज़ से 1 दिसंबर को हुई तो दूसरी शादी 2 दिसंबर को पूरे हिंदू रीति रिवाज़ से हुई थी। इस शादी में बड़े उद्योगपित मुकेश अंबानी ने अपने पूरे परिवार के साथ शिरकत की थी।

पेटा ने लगाया था जानवरों के साथ क्रूरता का आरोप

जानवरों की देखभाल के लिए समर्पित संगठन पेटा (पीपल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनीमल) ने प्रियंका और निक पर शादी के दौरान जानवरों के साथ क्रूरता करने का आरोप लगाया है। पेटा ने ट्वीट के साथ एक वीडियो शेयर किया, जिसमें दिखाया गया है कि शादी जैसे फंक्शन्स में इस्तेमाल होने वाले जानवरों को किस तरह प्रताड़ित किया जाता है।

शादी की बधाई भी दी: पेटा ने अपने ट्वीट में प्रियंका-निक को शादी की बधाई देते हुए लिखा, ‘‘डियर प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस, आपने अपनी शादी में हाथियों का इस्तेमाल किया, जो चेन से बंधे हुए थे। वहीं, घोड़ों पर भी अत्याचार किया गया। आजकल लोग हाथियों की सवारी नहीं करते। साथ ही, शादियों में घोड़े का भी इस्तेमाल नहीं होता। हमें खेद है कि आपकी खुशी का दिन जानवरों के लिए अच्छा नहीं रहा। पेटा इंडिया के सीईओ मनीलाल वल्लीयाते ने सोमवार को कहा कि पशुओं के साथ क्रूरता करके कोई व्यक्ति खुद को ग्लैमरस या बड़ा नहीं दिखा सकता।’’