पटना:बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय (Mangal Pandey) ने कहा है कि कोरोना (Corona) से निपटने को लेकर राज्य सरकार पूरी तरह गंभीर है और इसे लेकर सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों (Medical College Hospital) को संसाधनों से लैस कर दिया गया है. पटना सिटी (Patna City) पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि राज्य में अब तक कोरोना से पीड़ित एक भी मरीज नहीं पाया गया है. उन्होंने सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में आवश्यकता के मुताबिक बेडों की संख्या बढ़ाए जाने की भी बात दोहराई.

डॉक्टरों की सलाह से ही पहनें मास्क

मास्क और सैनेटाइजर के कमी के संबंध में पूछे जाने पर मंगल पांडे ने इसे नकारते हुए कहा कि जिन्हें आवश्यकता हो या फिर जिन्हें चिकित्सकों द्वारा मास्क पहने की सलाह दी गई हो वे लोग ही मास्क का प्रयोग करें. स्वास्थ्य मंत्री ने प्रदेशवासियों से इस बीमारी से भयभीत नहीं होने की अपील करते हुए उनसे विशेष सतर्कता और सावधानी बरतने की भी अपील की.

एनएमसीएच के डॉक्टरों के साथ की बैठक

इससे पहले गुरुवार को कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने आज पटना सिटी का दौरा कर अगमकुआं स्थित नालंदा मेडिकल कॉलेज पहुंचे और मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य, अस्पताल अधीक्षक और चिकित्सकों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की. बैठक के दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना को लेकर मेडिकल कॉलेज अस्पताल की तैयारियों के संबंध में विशेष जानकारी प्राप्त की. उन्होंने अस्पताल प्रशासन को कई आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी किया. इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री का कहना था कि कोरोना को लेकर प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों को तैयार रहने का निर्देश जारी कर दिया गया है.