फिरोजपुर में शनिवार को सीमा सुरक्षा बल ने भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर हथियारों का जखीरा बरामद किया है। सरहदी गांव न्यू गजनीवाला के इलाके में 6 घंटे सर्च के बाद बड़ी मात्रा में बरामद इन हथियारों में चीन निर्मित पिस्टल भी शामिल हैं। बीएसएफ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस बात की पुष्टि की गई है। बीएसएफ की तरफ से ट्वीट में बताया गया है कि 12 सितंबर 2020 को सतर्क बीएसएफ के सैनिकों ने राष्ट्रविरोधी तत्वों की घातक नापाक कोशिश को नाकाम कर दिया है।

बीएसएफ के अधिकारियों के मुताबिक, शुक्रवार रात फिरोजपुर के सरहदी गांव न्यू गजनीवाला की पोस्ट पर हलचल महसूस हुई। जवानों ने इसकी जानकारी अधिकारियों को दी। सुबह पोस्ट के नजदीक सर्च अभियान चलाया गया। छह घंटे तक चले सर्च ऑपरेशन के दौरान बीएसएफ के जवानों ने जमीन में दबाकर रखे गए हथियार बरामद किए। इन हथियारों में 6 मैगजीन के साथ तीन एके-47 राइफल, 4 मैगजीन के साथ 91 आरडीएस और दो एम-16 राइफल्स, 57 आरडीएस, 4 मैगजीन के साथ दो पिस्टल और 20 आरडीएस शामिल हैं।

बीएसएफ के द्वारा बरामद की गई तीन एके-47 राइफल।

बीएसएफ के द्वारा बरामद की गई तीन एके-47 राइफल।

सैनिकों की इस कामयाबी पर बीएसएफ के डीजी ने उन्हें बधाई दी है। बताया गया कि इलाके में अभी सर्च ऑपरेशन जारी है। बीएसएफ की तरफ से इस बात का पता लगाया जा रहा है कि पाकिस्तान की तरफ से आईएसआई या किन पाकिस्तानी तस्करों द्वारा यह हथियार भेजे गए हैं और भारत में कौन से तस्करों द्वारा इन हथियारों की डिलीवरी की जा रही है और आगे यह हथियार कहां पहुंचाए जा रहे हैं।

बीएसएफ के द्वारा बरामद की गई दो एम-16 राइफल्स।

बीएसएफ के द्वारा बरामद की गई दो एम-16 राइफल्स।

कुछ दिन पहले तरनतारन में मार गिराए थे 5 घुसपैठिये
कुछ दिन पहले बीएसएफ ने पंजाब में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पांच संदिग्ध पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार गिराया था। अधिकारियों ने कहा था कि बीएसएफ के जवानों ने तरनतारन जिले में बाड़े के पार कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखी. तरनतारन में पांच पाकिस्तानी सरहद पार करने की कोशिश कर रहे थे। तभी बीएसएफ की बटालियन ने पांचों को मार गिराया।