नई दिल्ली: जब आप किसी से प्यार कर बैठते हैं और वो प्यार धीरे-धीरे कब बेपनाह प्यार में तब्दील हो जाए कुछ पता नहीं चलता। एक मोहब्बत ही है जिसका एहसास दूनिया में सबसे ज्यादा खुबसूरत होता है। लेकिन सोचिए जिससे आप बेहद प्यार करने लगे हों वो आपसे प्यार नहीं करता है सिर्फ आपकी तरह से प्यार है, हां ये सच बात है यह इश्क एकतरफा है। 

खुद से ज्यादा किसी ओर से प्यार करने के बावजूद प्यार नहीं मिलता तो इंसान टूट जाता है। आज-कल ऐसे कई लोग देखने को मिल जाते हैं जो एकतरफा प्यार मे पागल होते हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं ऐसी ही 5 राशियों के बारे में जो अक्सर एकतरफा प्यार में पड़ जाते हैं।

1 मेष राशि

मेष राशि वाले लोग जिससे इश्क करते हैं उसकी खुद से ज्यादा केयर करते है। बदले में उतने प्यार की उम्मीद अपने प्यार से भी रखते है। वो किसी के प्रति भी बहुत ज्यादा उदार होते हैं और जल्दी ही उनके प्यार में पड़ जाते हैं। इसी वजह से मेष राशि के लोग एकतरफा प्यार का शिकार होते देर नहीं लगाते हैं।

2 मिथुन राशि

इस राशि के लोग बेहद ही आकर्षक होते हैं। साथ ही इस राशि के लोग प्रेरणादायक होते हैं। ये जितने आकर्षक होते हैं, किसी को देखकर उनकी ओर उतनी ही जल्दी आकर्षित भी हो जाते हैं और पता ही नहीं चलता कब एकतरफा प्यार में पड़ जाते है। 

3 कर्क राशि

अपने प्यार के रिश्ते को लेकर इस राशि के लोग बहुत ज्यादा इमोशनल और केयरिंग होते हैं। यही वजह है कि जब ये प्यार में पड़ते हैं तो अपने रिश्ते को निभाने की पूरी तरह से कोशिश करते हैं। लेकिन कई बार इनका प्यार एकतरफा हो जाता है। और प्यार की परिभाषा ही खो जाती है। 

4 कन्या राशि

इस राशि के व्यक्ति अपने प्यार के प्रति निष्ठावान और ईमानदार होते है।  इनके अंदर अपने प्यार को लेकर बहुत सी भावना होती है, लेकिन ये कभी भी अपनी भावना को खुलकर इजहार नही कर पाते है। इसी वजह से इस राशि के लोग अक्सर एकतरफा प्यार के शिकार हो जाते है। 

5 मीन राशि

इस राशि के लोग बहुत जल्दी किसी को पसंद कर बैठते है। और अपनी जैसी सोच वाले लोगों से बहुत जल्दी तालमेल बिठा लेते हैं। और बिना बताए एकतरफा प्यार करने लगते हैं।