भीलवाड़ा, एनएच-79 पर किशनगढ़ से चित्तौडग़ढ़ गढ़ तक की रोड अब फोर लेन से सिक्स लेने हो जाएगी। इससे इस रोड पर लोगों को जाम में फंसने की दिक्कत से राहत मिल सकेगी तथा दुर्घटनाओं में भी कमी आएगी। इसके लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने हरि झंडी दे दी है और इसके लिए टेंडर भी पास हो चुका है। टेंडरधारी कम्पनी ने लाम्बियां कलां के पास टोल प्लाजा का काम भी शुरू कर दिया हैं।

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के भीलवाड़ा परियोजना निदेशक एचके.भट्ट ने कहा कि किशनगढ़ से चित्तौडग़ढ़ तक कुल 214 किलोमीटर में 4 लाइन हाईवे को 6 लाइन हाइवे बनाने का प्रस्ताव पारित किया गया। जिसके लिए जमीनें अवाप्त कर ली गई हैं। इसमें दो प्रोजेक्ट बनाए गए है। यह अनुबंधन आईआरबी कम्पनी महाराष्ट्र से किया हैं। जिसमे पहला किशनगढ़ से गुलाबपुरा तक व दूसरा गुलाबपुरा से चित्तौडग़ढ़ तक के प्रोजेक्ट बनाए गए हैं।

यह दोनों ही प्रोजेक्ट 2270 करोड़ की लागत से तैयार होंगे। जिसमें किशनगढ़ से गुलाबपुरा का प्रोजेक्ट 1030 करोड़ व गुलाबपुरा से चित्तौडग़ढ़ तक का 1240 करोड के कार्य होंगे। इसमें सुरक्षा की दृष्टि से दुर्घटनाग्रस्त क्षेत्रों में फ्लाई ऑवरों का निर्माण किया जाएगा। इस प्रोजेक्ट को कार्य प्रारम्भ करने के 910 दिन बाद पूरा करने की अवधि दी गई है।