नई दिल्ली:कोरोना वायरस (Corona Virus) चीन में तबाही के सभी रिकॉर्ड तोड़ रहा है. चीन में मंगलवार तक संक्रमण की वजह से 1000 लोग दम तोड़ चुके हैं. ये पहला मामला है जब चीन जैसा बड़ा देश भी एक वायरस संक्रमण को रोकने में पूरी तरह नाकामयाब साबित हो रही है. इसके अलावा चीन में 43,105 से ज्यादा चीनी नागरिक कोरोना वायरस के संक्रमण की गिरफ्त में आ चुके हैं.

सिर्फ छूने से फैलने लगा है संक्रमण
चीन के स्वास्थ्य विभाग ने कंफर्म किया है कि अब ये वायरस और घातक हो गया है. संक्रमण के आंकड़ों के आधार में चीनी स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि अब कोरोना वायरस काफी घातक रूप लेने लगा है. किसी संक्रमित व्यक्ति के छूने भर से ये वायरस दूसरे व्यक्ति में ट्रांसमिट हो सकता है. इस बाबत विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भी एडवायजरी जारी कर दिया है.

अमेरिका और हांगकांग में भी बढ़े पॉजिटीव केस
उधर अमेरिका और हांककांग में भी कोरोना वायरस के मामलों में इजाफा हुआ है. अब तक हांगकांग में कुल 49 संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं. जबकि अमेरिका में अभी तक 13 पॉजिटीव संक्रमण के केस दर्ज हुए हैं. इसके अलावा पिछले हफ्ते भर से जापान में 135 लोग एक पानी जहाज में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इन्हें बंदरगाह पर उतरने की इजाजत नहीं दी जा रही है.