मुंबई, मुंबई शहर और उपनगरीय इलाकों में आज दूसरे दिन भारी बारिश हुई जिसके कारण मुंबई हवाईअड्डे पर विमान सेवाएं बाधित हो गई और शहर में उपनगरीय रेल सेवा प्रभावित हुई। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के एक अधिकारी के अनुसार, मूसलाधार बारिश के बाद किसी प्रकार की अप्रिय घटना होने की सूचना नहीं मिली है। भारी बारिश के मद्देनजर मुंबई मेट्रोपोलिटन क्षेत्र में स्कूल एवं कॉलेज आज बंद करने के निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने कहा, दक्षिण मुंबई, बोरीवली, कांदिवली, अंधेरी और भांडुप समेत मेट्रोपोलिस के कई इलाकों में भारी बारिश हुई। शहर के किसी भी हिस्से में किसी प्रकार की अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है। मुंबई पुलिस ने आज शाम छह बजकर चार मिनट पर तीव्र ज्वारभाटे की चेतावनी दी है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने बताया कि कोलाबा वेधशाला ने कल सुबह साढ़े आठ बजे से आज सुबह साढ़े पांच बजे तक 210 मिमी बारिश दर्ज की जबकि सांता क्रूज वेधाशाला ने इसी दौरान 303.7 मिमी बारिश दर्ज की।

भारी बारिश और कम दृश्यता के कारण मुंबई हवाईअड्डे पर विमान परिचान बाधित हुआ है। मुख्य रनवे पर कल रात स्पाइसजेट का एक विमान फिसल जाने से समस्या और बढ़ गई। इसके कारण निजी हवाईअड्डा परिचालक को परिचालन द्वितीयक रनवे पर स्थानांतरित करना पड़ा है। अधिकारियों ने कल बताया कि 183 यात्रियों को ला रहा स्पाइसजेट बोइंग 737 विमान बारिश प्रभावित मुंबई में हवाईअड्डे पर उतरते समय गीले रनवे के कारण फिसल गया और कीचड़ में फंस गया। सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।