मथुरा:यमुना एक्सप्रेस-वे के रास्ते मथुरा (Mathura) लाया जा रहा एक लाख रुपए का इनामी बदमाश अनूप पुलिस मुठभेड़ में घायल हो गया. यमुना एक्सप्रेस-वे (Yamuna Expressway) पर सुरीर थाना क्षेत्र में किलोमीटर संख्या 84 के निकट अपराधी ने लघुशंका के लिए रुकवाई थी. इस दौरान मौका देखकर अनूप ने साथ गए दो सिपाहियों की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश की. यह देख एसटीएफ ने उसपर फायरिंग की जिसमें गोली अपराधी अनूप के पांव में लगी. इस एनकाउंटर (Encounter) में दो सिपाही भी घायल हुए हैं. अनूप और दोनों सिपाहियों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार को एसटीएफ की टीम उसे दिल्ली से गिरफ्तार कर यमुना एक्सप्रेस-वे के रास्ते मथुरा ला रही थी. बदमाश अनूप ने एसटीएफ से कहा कि उसे लघुशंका के लिए जाना है. यमुना एक्सप्रेस-वे के किलोमीटर संख्या 84 के समीप एसटीएफ की टीम ने अपनी गाड़ी रोकी ओर दो सिपाही बदमाश को लघुशंका के लिए ले गए. इस दौरान मौका देख बदमाश ने साथ गए सिपाहियों मनोज ओर राजन से उनकी पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश की. यह देख एसटीएफ ने भागते बदमाश पर गोली चला दी. गोली लगते ही अनूप नीचे गिर गया. हालांकि उसकी चलाई गोली से दो सिपाही भी घायल हुए हैं.

आगरा के आईजी सतीश गणेश ने बताया कि मुठभेड़ में घायल अनूप शातिर अपराधी है. उस पर अलग-अलग थानों में 23 आपराधिक मामले दर्ज हैं. पुलिस उसकी लंबे समय से तलाश कर रही थी.

बता दें कि दिसंबर 2019 में हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर निर्विकल्प की कार को ओवरटेक कर अपराधियों ने उनका अपहरण कर लिया था. पुलिस ने इस कांड में तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर उन्हें जेल भेज दिया था. लेकिन अनूप फरार चल रहा था. पुलिस ने उसपर एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया था.