नई दिल्ली, पांच बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चार अप्रैल से शुरु होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय टीम की अगुवाई करेंगी। भारतीय मुक्केबाजी महासंघ ने एमसी मैरीकॉम और मनोज कुमार के नेतृत्व में भारतीय दल की घोषणा कर दी है। महिला वर्ग में मैरीकॉम 48 किग्रा में और पुरुष वर्ग में मनोज 69 किग्रा में अपनी चुनौती पेश करेंगे। टूर्नामेंट के लिए नमन तंवर और गौरव सोलंकी ने भी टीम में अपनी जगह पक्की की है।

तंवर और सोलंकी ने इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में आयोजित चयन ट्रायल में राष्ट्रमंडल खेलों के लिए क्वालिफाई किया था। महिला वर्ग के 51 किग्रा वर्ग में इंडिया ओपन में स्वर्ण पदक जीतने वाली पिंकी रानी भी टीम का हिस्सा हैं। इसके अलावा लैशराम देवी (60) और लवलिना बोगोहेन (69) भी अपनी चुनौती पेश करेंगी। पुरुष वर्ग में 60 किग्रा में मनीष कौशिक, विकास कृष्णन और मनोज कुमार पदक के लिए मुकाबले में उतरेंगे। हुसैम मोहम्म्द भी 56 किग्रा में अपनी दावेदारी पेश करेंगे।

टीम:

महिला- एमसी मैरीकॉम (48 किग्रा), पिंकी रानी (51), लैशराम देवी (60), लवलिना बोगोहेन (69)।

पुरुष- अमित फांगल (49 किग्रा), गौरव सोलंकी (52), हुसैम मोहम्मद (56), मनीष कौशिक (60), मनोज कुमार (69), विकास कृष्णन (75), नमन तंवर (91), सतीश कुमार (91 किग्रा से अधिक)।