एंटरटेंमेंट डेस्क, सुभाष घई की फिल्म परदेस से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी आज 43 वर्ष की हो गई हैं। महिमा चौधरी का असली नाम रितु चौधरी है। रितु चौधरी को नया नाम (महिमा चौधरी) सुभाष घई ने दिया था। 1990 के दशक में महिमा टीवी पर विज्ञापन किया करती थीं। उसी दौरान आमिर खान और एश्वर्या राय का पेय पदार्थ कोका कोला का विज्ञापन काफी मशहूर हुआ था इसी विज्ञापन में आमिर और एश्वर्या राय के साथ महिमा चौधरी का चेहरा भी देखा गया। महिमा वीजे के रूप में भी काम करने लगीं उसी दौरान उनकी मुलाकात शोमैन के नाम से मशहूर बॉलीवुड के दिग्गज डायरेक्टर सुभाष घई से हुई।

उन दिनों सुभाष घई अपनी अपकमिंग फिल्म परदेस के लिए नई लडक़ी की तलाश में थे। आखिरकार रितु चौधरी( जिन्हें अब हम महिमा चौधरी के नाम से जानते हैं) पर आकर उनकी तलाश पूरी हुई। 1973 को पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में जन्मी महिमा चौधरी की बॉलीवुड एंट्री धमाकेदार रही। उनकी 1997 में आई पहली ही फिल्म परदेस में उन्हें शोमैन सुभाष घई जैसे निर्माता, निर्देशक और सुपरस्टार शाहरुख खान के साथ काम करने का मौका मिला। परेदस फिल्म काफी सफल रही और इस फिल्म से महिमा रोतोंरात सुपरस्टार बन गईं। इस फिल्म से उन्हें बेस्ट फिमेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवार्ड मिला। 

महिमा अपनी लव अफेयर और मैरिटल लाइफ को लेकर को काफी चर्चा में रहीं। महिमा का नाम टेनिस प्लेयर लिएंडर पेस के साथ भी जुड़ा। इन दोनों के अफेयर की खबरें काफी सुर्खियों में रहीं। हालांकि, महिमा ने शादी वेस्ट बंगाल के बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से की। दोनों की शादी 2006 में हुई। यह शादी ज्यादा लंबे समय तक नहीं चली। दोनों 2013 में अलग हो गए। महिमा और बॉबी के एक बेटी भी है। महिमा के शादी पहले प्रेग्नेंट होने की खबरें भी काफी सुर्खियों में रहीं थीं। महिमा अब सेपरेट हैं और बेटी की कस्टडी उन्हीं के पास है। बॉबी मुखर्जी से शादी कर ली। हालांकि, साल 2013 में महिमा बॉबी से अलग हो गईं। उनसे महिमा को एक बेटी अरीना भी है, जो अब आठ साल की हो चुकी हैं।

महिमा चौधरी की प्रमुख फिल्में

परदेस, दिल क्या करे, दाग द फायर, प्यार कोई खेल नहीं, दीवानी, (मेहमान भूमिका), कुरुक्षेत्र, खिलाडी 420, लज्जा, ये तेरा घर ये मेरा घर, भारत भाग्य विधाता, ओम जय जगदीश, दिल है तुम्हारा, साया, तेरे नाम (मेहमान भूमिका), बागबान, एलओसी, ज़मीर, द फिल्म, कुछ मीठा हो जाए, फिल्म स्टार, होम डिलीवरी, सौतन, सैंडविच, कुडिय़ों का है जमाना, सरहद पार, होप अ लिटिल शुगर, गुमनाम-द मिस्ट्री, डार्क चॉकलेट।