जम्मू:प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की यूपी और जम्मू कश्मीर में तीन जनसभाएं हैं। सबसे पहले पीएम ने जम्मू के कठुआ में चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने डॉ. बाबा साहब आंबेडकर अमर रहे के नारे लगवाए, इसके अलावा प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी लोगों को वैशाखी की बधाईयां, बाबा साहब को मैं कोटी-कोटी नमन करता हूं।

पीएम मोदी ने कठुआ की जनसभा में फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती पर जमकर निशाना साधा, उन्होंने कहा कि दोनों परिवारों ने तीन पीड़ियों को बर्बाद किया है। पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान के न्यूक्लियर बम की हवा निकल गई है। उन्होंने कहा कि ये नया हिंदुस्तान है, आतंकियों को उनके घर में घुसकर मारेगा। पीएम मोदी ने इस दौरान कांग्रेस और राहुल गांधी पर भी जमकर हमला बोला। 

पीएम मोदी ने कहा, ‘’देश में कुछ लोग मोदी के विरोध में इतने डूब गए हैं कि उनको राष्ट्रवाद गाली नज़र आने लगा है। महामिलावटी और उनके रागदरबारी आए दिन सवाल पूछते हैं कि मोदी राष्ट्र रक्षा की बात क्यों करता है।’’ उन्होंने कहा, ‘’कल उपराष्ट्रपति महोदय सरकार के अधिकृत कार्यक्रम में जलियांवाला बाग शहीदों को श्रद्धांजलि देने वहां गए थे, लेकिन उनके इस कार्यक्रम में कांग्रेस के मुख्यमंत्री गायब थे। उन्होंने इस कार्यक्रम का बहिष्कार इसीलिए किया क्योंकि वो कांग्रेस परिवार की भक्ति में जुटे हुए थे।’’

प्रधानमंत्री ने कठुआ की रैली में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अब्दुल्ला और मुफ्ती परिवार ने जम्मू कश्मीर की तीन पीढ़ियों की जिंदगी बर्बाद की। इनके हटने के बाद ही जम्मू कश्मीर की किस्मत चमक सकती है। वे अपना पूरा कुनबा मैदान में उतार लें, जितनी मर्जी गाली दें लेकिन वे देश को नहीं तोड़ पाएंगे।

आपका ये चौकीदार आप सभी की सुरक्षा, समृद्धि और सम्मान के लिए पूरी ईमानदारी से जुटा है। 2014 में जो वोट आपने दिया, उससे सीमा से सटे परिवारों को आरक्षण का लाभ मिल पाया है। उन्होंने कहा कि न्याय का ढोंग करने वाली कांग्रेस, क्या कभी कश्मीरी पंडितों को न्याय दिला पाई? क्या कभी 84 के दंगों में मारे गए सिख भाई-बहनों,बहू-बेटियों को कांग्रेस न्याय दिला पाई।

प्रधानमंत्री ने मुफ्ती और अबदुल्ला सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मैं मुफ्ती और अब्दुल्ला परिवार से कहना चाहता हूं कि मैं मोदी हूं...मैं न झुकता हूं न बिकता हूं। कांग्रेस का खून संक्रमित हो चुका है। कांग्रेस जम्मू कश्मीर से सेना हटाना चाहती है। कांग्रेस पाकिस्तान से बात करना चाहती है। कांग्रेस अफस्पा हटाना चाहती है, वो हमारी सेना का मनोबल गिराना चाहती है। कांग्रेस लोगों का भरोसा खो चुकी है।