8:43 pm (IST)

राम की नगरी अयोध्या में हो रहे भव्य दीपोत्सव ने एक नया कीर्तीमान स्थापित किया है. अयोध्या दीपोत्सव ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया है. अयोध्या में 'दीपोत्सव' समारोह के दौरान सरयू नदी के तट पर 5,84,572 मिट्टी के दीपक जलाए गए हैं.

 

2:48 pm (IST)

वाराणसी. ठगों के निशाने पर अब सेना भर्ती भी आ गयी है. बाकायदा गैंग बनाकर सेना भर्ती के नाम से लाखो की ठगी की जा रही है. ताजा मामला वाराणसी (Varanasi) का है. यहां गैंग के सरगना को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इनसे पूछताछ में जो जानकारी आई है वो काफी चौंकाने वाली है. पता चला है कि इस गैग के तार बिहार तक फैले हैं और ये एक अब तक कई युवाओं को अपना शिकार बना चुका है.

 


 

1:58 pm (IST)

योगी को गिफ्ट देने पहुंचे थे माटी कला के हुनरमंद, CM ने खरीद लिया पूरा सामान

 

1:42 pm (IST)

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में सदर कोतवाली क्षेत्र में रेलवे क्रासिंग के पास एक पत्रकार सूरज पांडेय की संदिग्ध परिस्थितियों में लाश बरामद होने के बाद हड़कंप मचा हुआ है. मामले में सूरज पांडेय की मां लक्ष्मी देवी ने महिला दरोगा सुनीता चौरसिया, सिपाही अमर सिंह सहित कुछ अन्य लोगों पर सूरज को धमकाने, उसके खिलाफ षड्यंत्र रचने और हत्या करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने दरोगा और सिपाही सहित अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. 

 


 

12:43 pm (IST)

लखनऊ के माटी कला बजार में अच्छे मुनाफे से उत्साहित कुछ हुनरमंद अपना बचा हुआ सामान  मुख्यमंत्री को उपहार स्वरूप भेट करने पहुंचे. वे सामान उपहार में देते इससे पहले ही मुख्यमंत्री ने पूरा सामान खरीद लिया. यही नहीं हुनरमंदों की सीएम आवास में आवभगत भी की गई.

 


 

12:07 pm (IST)

लखनऊ के बंथरा में जहरीली शराब पीने से 3 लोगों की मौत, मचा हड़कंप

 

11:40 am (IST)

यमुना एक्सप्रेसवे पर RTO की चेकिंग के दौरान खड़ी बस में घुसा कैंटर, 2 यात्रियों की मौत, कई घायल

 

11:16 am (IST)

लखनऊ के बंथरा इलाके में जहरीली शराब पीने से हादसा सामने आया है. यहां तीन लोगों की मौत हो गई है. त्यौहार के दिन एक ही गांव में 3 मौतों से हड़कंप मच गया है. लोगों का कहना है कि आबकारी विभाग की लापरवाही से देशी शराब ठेका पर जहरीली शराब बिक रही थी. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया है.

 

10:54 am (IST)

लखनऊ. सरकार या पुलिस और प्रशासन से अपनी मांगें मनवाने के लिए पानी की टंकी पर चढ़कर आत्हत्या की धमकी देने वाले लोगों को रोकने के लिए योगी सरकार ने नया रास्ता निकाला है. सरकार ने फैसला किया है कि प्रदेश की सभी पानी की टंकियों की सीढ़ियों पर ताला लगाया जाए या सीढ़ियां अनुपयोगी हैं तो उन्हें हटाया जाए. दरअसल पिछले दिनों प्रयागराज के एक वकील अपने परिवार के साथ टंकी पर चढ़ गए. ये परिवार करीब 60 घंटे तक पानी की टंकी पर रहा. प्रशासन और पुलिस के हाथ-पांव फूल रहे.

 

10:53 am (IST)

उत्तर प्रदेश के मथुरा में यमुना एक्सप्रेस वे पर दर्दनाक हादसा सामने आया है. यहां आरटीओ चेकिंग के दौरान खड़ी बस में पीछे से कैंटर घुस गया. दुर्घटना में बस में सवार 2 यात्रियों की मौके पर मौत हो गई है, वहीं तीन की हालत नाजुक है. ये बस नोएडा से आगरा जा रही थी. बस को चेक करने के लिए आरटीओ ने रुकवाया था. हादसे के बाद आरटीओ गाड़ी लेकर भाग निकले. सूचना पर पहुंची पुलिस और एक्सप्रेस में सुरक्षाकर्मियों ने घायलों को अस्पताल भेज दिया है. घटना थाना मांट क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेस वे के माइलस्टोन 96 की है.

 

9:20 am (IST)

उत्तर प्रदेश थानों में भ्रष्टाचार कम होने के भले ही खूब दावे किए जाते हों, लेकिन सच्चाई बिलकुल उलटी है. किसी भी जिले में पुलिस थाने भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा अड्डा माने जाते हैं. लखीमपुर खीरी का भी यही हाल है. यहां तिकुनिया कोतवाली में इंस्पेक्टर साहब लकड़ी के एक ठेकेदार को भ्रष्टाचार का ज्ञान देते दिखाई दे रहे हैं. वह थाने में पैसा जमा करने के बाद जमकर ओवरलोडिंग और एक पेड़ के बदले 4 पेड़ काटने की सलाह दे रहे हैं. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

 

8:59 am (IST)

बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद की आज प्रयागराज की एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट में पेशी होनी है. वीडियो कांफ्रेंसिंग से एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट में ये पेशी होगी. इससे पहले कोर्ट ने 28 ‌अक्टूबर को अतीक अहमद को व्यक्तिगत हाजिरी से छूट दी थी. 27 अक्टूबर को कोर्ट ने 13 नवंबर को अतीक अहमद को व्यक्तिगत हाजिरी के लिए तलब किया था. बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर गुजरात के अहमदाबाद के साबरमती जेल में बंद है.

 

8:54 am (IST)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को ट्वीट कर आरोग्य के देवता भगवान धन्वंतरि की जयंती पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं.

 

8:40 am (IST)

राम की नगरी अयोध्या दीपोत्सव कार्यक्रम को लेकर सील कर दी गई है. सभी प्रवेश पॉइंट पर बैरियर लगा दिए गए हैं. बिना अनुमति पास के प्रवेश प्रतिबंधित है. अयोध्या धाम में आज लोकल आईडी प्रूफ वाले ही प्रवेश पा सकेंगे. बता दें आज राम की पैड़ी और राम कथा पार्क पूरी तरह से सील रहेंगे. दोपहर 3:10 बजे पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचेंगे. सबसे पहले वे रामलला के दरबार जाएंगे. यहां दरबार में रामलला का पहला दिया जलाकर वे दीपोत्सव का औपचिरक शुभारंभ करेंगे.