बीकानेर, सार्वजनिक निर्माण विभाग तथा यातायात मंत्री यूनुस खान ने कहा कि राजस्थान की भूमि वीर प्रसूता भूमि है। यहां के कई सपूतों ने मातृभूमि के लिए सर्वस्व न्यौछावर किया है। सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री शनिवार को शहीद कैप्टन चंद्र चौधरी के शहादत दिवस पर बिग्गाबास रामसरा में शहीद कैप्टन चंद्र चौधरी संस्थान द्वारा आयोजित समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि आज राजस्थान के हजारों सपूत देश की सीमाओं की रक्षा में जुटे हैं। उन्होंने शहीद कैप्टन चंद्र चौधरी को सच्चा देशभक्त बताते हुए कहा कि आने वाली पीढ़ियां उनसे प्रेरणा लेंगी। सार्वजनिक निर्माण मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नेतृत्व में राजस्थान देश का अग्रणी राज्य बन गया है। सड़क निर्माण में राजस्थान, पूरे देश में प्रथम स्थान पर है। उन्होंने कहा कि इस मामले में राजस्थान मॉडल प्रदेश बन गया है, नीति आयोग ने भी इसकी सराहना की है।

शहीदों को परिजनों को मंच पर बिठाया
सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री ने मंच व्यवस्था में फेरबदल करवाते हुए शहीदों के परिजनों को मंच पर बिठाया। उन्होंने कहा कि वर्तमान कार्यकाल में बतौर मंत्री उन्होंने डीडवाना में शहीद जीवनराम स्मारक से उनकी ढाणी तक 3 किलोमीटर सड़क निर्माण की स्वीकृति दी। उन्होंने कहा कि इसी श्रृंखला में बिग्गाबास से अमृतवासी तक की सड़क की स्वीकृति दी गई है। यह शहीदों और उनके परिजनों के प्रति सम्मान का द्योतक है।