जयपुर, श्रम मंत्री डॉ. जसवन्त सिंह यादव ने कारखाना एवं बायलर्स निरीक्षण विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को अलवर जिले के राजगढ़ में डस्ट वाले कारखानों के निरीक्षण के निर्देश दिए। डॉ. यादव गुरूवार को कारखाना एवं बायलर्स निरीक्षण विभाग के कॉन्फ्रेंस हॉल में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को निर्देशित कर रहे थे।

मंत्री डॉ. जसवंत सिंह यादव ने निरीक्षण के सम्बन्ध में आ रही परेशानियों सहित विभागीय अधिकारियों की सभी समस्याओं के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने अलवर जिले के राजगढ़ में डस्ट वाले कारखानों के निरीक्षण के लिए निर्देशित किया। श्रम सचिव टी रविकांत ने विभागीय अधिकारियों को बैठक के दौरान सम्बन्धित जिला कलेक्टर्स से सम्पर्क कर किराये के भवनों में चल रहे कार्यालयों के स्थान पर राजकीय भवन के लिए प्रयास करने पर जोर दिया।

विभाग के मुख्य निरीक्षक मुकेश जैन ने विभाग में विगत एक वर्ष की उपलब्धियों से अवगत कराते हुए बताया कि ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के सभी बिन्दुओं की अनुपालना की गई है। विभाग की ओर से कारखाना पंजीयन, लाइसेंस नवीनीकरण, नक्शे अनुमोदन ऑनलाइन प्रोसेस द्वारा समयबद्ध किया जा रहा है। मुख्य निरीक्षक ने विभागीय अधिकारियों को बकाया ऑडिट पैरा के निस्तारण एवं राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के शीघ्र निस्तारण के लिए निर्देशित किया।