लंदन:इंग्लैंड के फुटबॉल क्लब चेल्सी ने एथलेटिक बिलबाओ के गोलकीपर केपा अरिजाबलागा के साथ 6.2 अरब रुपए में करार किया। स्पेन के केपा को चेल्सी ने 7 साल के लिए अपने साथ जोड़ा। वेबसाइट ईएसपीएन के मुताबिक केपा इस करार के साथ ही विश्व के सबसे महंगे गोलकीपर बन गए। उन्होंने लिवरपूल के एलिसन बेकर को पीछे छोड़ दिया। एलिसन के साथ लिवरपूल ने 5.7 अरब रुपए में करार किया था।

केपा ने कहा मेरे लिए मेरे करियर और जीवन के लिए यह काफी महत्वपूर्ण फैसला है। इस क्लब की कई चीजें मुझे इसकी ओर खींचती हैं। इसमें कई खिताब और कई ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं। मैं इस बात से बेहद खुश हूं कि चेल्सी ने मुझ पर भरोसा किया और मुझे अपनी टीम में शामिल किया।

कॉर्टोइस की जगह लेंगे:केपा चेल्सी में थिबॉट कॉर्टोइस की जगह लेंगे जो रियाल मैड्रिड से जुड़े। बेल्जियम के कॉर्टोइस को इस साल हुए फीफा वर्ल्ड कप का सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर चुना गया था। इसके लिए उन्हें गोल्डन ग्लव का अवॉर्ड मिला था। केपा मैनचेस्टर यूनाइटेड के डेविड डे हेया के बाद स्पेन के नंबर-2 गोलकीपर भी हैं। उन्होंने एथलेटिक बिलबाओ के लिए 53 ला लीगा मुकाबले खेले हैं। वहीं उनके नाम एक इंटरनेशनल मैच भी है।

दुनिया के टॉप-5 महंगे गोलकीपर

गोलकीपर किस क्लब में थे किस क्लब से हुआ करार राशि
केपा अरिजाबलागा एथलेटिक बिलबाओ(स्पेन) चेल्सी (इंग्लैंड) 6.3 अरब रुपए 
एलिसन बेकर रोमा (इटली) लिपरपूल(इंग्लैंड) 5.7 अरब रुपए
एडरसन बेनफिसा(पुर्तगाल) मैनचेस्टर सिटी (इंग्लैंड) 5.7 अरब रुपए
जानलुइजी बुफों परमा (इटली) युवेंटस(इटली) 2.88 अरब रुपए
थिबॉट कॉर्टोइस चेल्सी (इंग्लैंड) रियाल मैड्रिड (स्पेन) 2.7 अरब रुपए