कर्नाटक  विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने आज अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है। इस सूची में 82 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। इससे पहले भाजपा ने 9 तारीख को देर रात अपने 72 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। इस तरह भाजपा ने अभी तक कुल 154 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं। कर्नाटक में 224 विधानसभा सीटों के लिए 12 मई को चुनाव होना हैं।
भाजपा ने कर्नाटक की चर्चित बेल्लारी सीट से जी सोमाशेखरा रेड्डी को टिकट दिया है। बता दें कि 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा की पहली सूची दिल्ली में पार्टी मुख्यालय पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद सार्वजनिक की गई थी। इस सूची को कर्नाटक भाजपा ने अपनी वेबसाइट पर भी अपलोड कर दिया। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में हुई बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा आदि शामिल रहे।

कर्नाटक में 5 साल बाद सत्ता में वापसी के लिए कोशिश कर रही भाजपा ने येदियुरप्पा को अपना मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित किया है। उन्हें शिकारीपुरा से उम्मीदवार बनाया गया है। चुनाव में 224 सीटों वाली विधानसभा के लिए 150 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर उतर रही भाजपा ने प्रधानमंत्री और अमित शाह समेत अपने सभी स्टार प्रचारकों को कर्नाटक में प्रचार में लगाया है। चुनाव परिणाम 15 मई को घोषित किए जाएंगे।

येदियुरप्पा को इससे पहले भाजपा ने 2011 में भ्रष्टाचार के आरोपों में मुख्यमंत्री पद से हटा दिया था, जिसके बाद उन्होंने पार्टी छोड़कर अपनी अलग कर्नाटक जनता पार्टी बना ली थी। लेकिन 2013 विधानसभा चुनाव के बाद वह दोबारा पार्टी में लौट आए थे। इस बार भाजपा की स्थिति मजबूत मानी जा रही है क्योंकि 2013 की तरह दो गुटों में उतरने के बजाय पार्टी के प्रदेश में सभी प्रमुख नेता एकता के साथ चुनाव लड़ रहे हैं।