जोधपुर:सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के गृह नगर जोधपुर में होने वाले नगर निगम के चुनाव (Municipal Corporation Election) की कमान उनके पुत्र वैभव गहलोत ने संभाल ली है. वैभव गहलोत (Vaibhav Gehlot) प्रभारी मंत्री महेन्द्र चौधरी के साथ खुद दावेदारों से फीडबैक को लेकर टिकट फाइनल करने की कवायद में जुटे हैं. इसके लिये विधानसभा क्षेत्रवार दावेदारों से फीडबैक लिया जा रहा है.

शहर के होटल लेक व्यू में वैभव प्रभारी मंत्री महेंद्र चौधरी के साथ बैठकर एक-एक कर दावेदारों से उनके वार्ड को लेकर फीडबैक ले रहे हैं. दोनों नेता आज से मैराथन बैठकें कर जोधपुर शहर के उत्तर और दक्षिण नगर निगमों में कांग्रेस पार्टी का बोर्ड बनाने में जुट गए हैं. जोधपुर शहर में दोनों नगर निगमों के 160 वार्डों के लिए कांग्रेस में करीब 900 प्रत्याशियों ने आवेदन किया है. इसके लिये शुक्रवार को सुबह 8 बजे से शाम 6.30 बजे तक करीब 10 घंटे स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य सभी दावेदारों से फीडबैक लेकर जिताऊ प्रत्याशियों का नाम फाइनल करेंगे.

तीन पारियों में पूरा किया जायेगा फीडबैक कार्यक्रम
फीडबैक का यह कार्यक्रम आज तीन पारियों में पूरा किया जायेगा. सबसे पहले सीएम के विधानसभा क्षेत्र सरदारपुरा के दावेदारों से फीडबैक लिया जा रहा है. उसके बाद शहर विधानसभा क्षेत्र के दावेदारों से फीडबैक लिया जाएगा. सबसे अंत में सूरसागर विधानसभा क्षेत्र के दावेदारों से फीडबैक लिया जाएगा. जोधपुर नगर निगम दक्षिण व नगर निगम उत्तर में बोर्ड बनाने को लेकर कांग्रेस के साथ ही बीजेपी ने भी काम शुरू कर दिया है.

जोधपुर नगर निगमों के चुनावों पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं
उल्लेखनीय है कि जोधपुर नगर निगम के चुनावों पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं. यह सीएम का गृहक्षेत्र है. वहीं यह बीजेपी नेता केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत का भी गृहक्षेत्र है. गत लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी यहां से मात खा चुकी है. लोकसभा चुनाव से सीएम गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत की राजनीति में विधिवत एंट्री हो चुकी है. वैभव को केन्द्रीय मंत्री सिंह ने हराया था. उसके बाद वैभव राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष चुने जा चुके हैं. ऐसे में जोधपुर नगर निगम के चुनावों पर सभी की निगाहें टिकी है.