खालिद हुसैन, बांदीपोरा: जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले के पनार के जंगलों में गुरुवार सुबह हुए मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आंतकियों को मार गिराया. आतंकियों से लोहा लेने के दौरान सेना का एक जवान भी शहीद हो गया. आपको बता दें कि इस एरिया में पिछले 6 दिनों से सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी था. जानकारी के मुताबिक, पिछले हफ्ते सुरक्षाबलों को उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के जंगलों में आतंकवादियों के छिपे होने की खबर मिली थी तभी से यहां सर्च ऑपरेशन जारी था. इसी कड़ी में आज (गुरुवार) तड़के आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें दो आतंकी ढेर हो गए. इस मुठभेड़ में सेना का एक जांबाज जवान भी शहीद हो गया.

सर्च ऑपरेशन जारी
सेना के अफसरों के मुताबिक सर्च ऑपरेशन में दो आतंकियों के मार गिराया गया. मारे गए आतंकियों के पास से रायफल और कुछ गोला बारूद बरामद किए गए हैं. उन्होंने कहा कि मुठभेड़ के दौरान आतंकियों की तरफ से हुई फायरिंग में एक जवान घायल हो गया. उसे तुरंत आर्मी अस्पताल पहुंचाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई. अफसरों के मुताबिक पनार और रेनार के जंगलों में छिपे अन्य आतंकियों को ढूंढ निकालने के लिए अभी भी सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. 

आपको बता दें कि मंगलवार देर रात पाकिस्तानी रेंजर्स की तरफ से हुई फायरिंग में तीन बीएसएफ अफसरों सहित एक जवान शहीद हो गया था. हमले में तीन जवान घायल हुए थे जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गौरतलब है कि कश्मीर घाटी में बीते दिनों सुरक्षाबलों पर कई बार आतंकी हमले किए गए हैं. इसके अलावा दोनों देशों के बीच हुई बैठक में सीजफायर के ऐलान के बाद भी घाटी के कई इलाकों में सीमापार से फायरिंग जारी है.