मौसम विभाग के पूर्वानुमान (Forecast) के अनुसार शुक्रवार को राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में बादल जमकर बरस रहे हैं. राजधानी जयपुर में मूसलाधार बारिश (Torrential rain) से शहर पूरी तरह से थम गया है. PHOTOS मे देखें गुलाबी नगरी की हालत.

1/ 7

 जयपुर में पहले गुरुवार रात को बारिश का एक दौर चला. उसके बाद अलसुबह से ही बारिश होना शुरू हो गई. बारिश धीरे-धीरे परवान पर चढ़ती गई. करीब 9.30 बजे बाद मूसलाधार बारिश का दौर शुरू हो गया जयपुर में पहले गुरुवार रात को बारिश का एक दौर चला. उसके बाद अलसुबह से ही बारिश होना शुरू हो गई. बारिश धीरे-धीरे परवान पर चढ़ती गई. करीब 9.30 बजे बाद मूसलाधार बारिश का दौर शुरू हो गया

जयपुर में पहले गुरुवार रात को बारिश का एक दौर चला. उसके बाद अलसुबह से ही बारिश होना शुरू हो गई. बारिश धीरे-धीरे परवान पर चढ़ती गई. करीब 9.30 बजे बाद मूसलाधार बारिश का दौर शुरू हो गया

2/ 7

 बारिश के परवान चढ़ते ही शहर में जगह-जगह जलभराव की समस्या आने लग गई. शहर के अंदरुनी हिस्सों में जलभराव का स्तर बढ़ते ही वाहन पानी में डूबने लगे और शहर थमने लग गया. बारिश के परवान चढ़ते ही शहर में जगह-जगह जलभराव की समस्या आने लग गई. शहर के अंदरुनी हिस्सों में जलभराव का स्तर बढ़ते ही वाहन पानी में डूबने लगे और शहर थमने लग गया.

बारिश के परवान चढ़ते ही शहर में जगह-जगह जलभराव की समस्या आने लग गई. शहर के अंदरुनी हिस्सों में जलभराव का स्तर बढ़ते ही वाहन पानी में डूबने लगे और शहर थमने लग गया.

3/ 7

 सुबह करीब 10 बजे बारिश अपने पूरे शबाव पर आ गई और गुलाबी नगरी जैसे चॉक होकर रह गई. शहर में कई जगह पानी का स्तर इतना बढ़ने लगा कि कारें डूबने लगी. सुबह करीब 10 बजे बारिश अपने पूरे शबाव पर आ गई और गुलाबी नगरी जैसे चॉक होकर रह गई. शहर में कई जगह पानी का स्तर इतना बढ़ने लगा कि कारें डूबने लगी.

सुबह करीब 10 बजे बारिश अपने पूरे शबाव पर आ गई और गुलाबी नगरी जैसे चॉक होकर रह गई. शहर में कई जगह पानी का स्तर इतना बढ़ने लगा कि कारें डूबने लगी.

4/ 7

 देखते ही देखते हालत बद से बदतर होने लग गये. जो जहां था वह वहीं पर ठहर गया. यातयात पूरी तरह ठप हो गया. लोग पानी में फंसे रहे रह गये. देखते ही देखते हालत बद से बदतर होने लग गये. जो जहां था वह वहीं पर ठहर गया. यातयात पूरी तरह ठप हो गया. लोग पानी में फंसे रहे रह गये.

देखते ही देखते हालत बद से बदतर होने लग गये. जो जहां था वह वहीं पर ठहर गया. यातयात पूरी तरह ठप हो गया. लोग पानी में फंसे रहे रह गये.

5/ 7

 इस बीच भारी बारिश के कारण दिल्ली रोड़ पर रामगढ़ मोड़ के पास पहाड़ी से एक बड़ी चट्टान ढह गई. गनीमत यह रही कि उस समय उसके आसपास कोई नहीं था. इससे जानमाल का कोई नुकसान नहीं हो पाया. इस बीच भारी बारिश के कारण दिल्ली रोड़ पर रामगढ़ मोड़ के पास पहाड़ी से एक बड़ी चट्टान ढह गई. गनीमत यह रही कि उस समय उसके आसपास कोई नहीं था. इससे जानमाल का कोई नुकसान नहीं हो पाया.

इस बीच भारी बारिश के कारण दिल्ली रोड़ पर रामगढ़ मोड़ के पास पहाड़ी से एक बड़ी चट्टान ढह गई. गनीमत यह रही कि उस समय उसके आसपास कोई नहीं था. इससे जानमाल का कोई नुकसान नहीं हो पाया.

6/ 7

 वहीं शहर के नीचले इलाकों में बस बस्तियां जलमग्न हो गईं. दूसरी तरफ शहर के पॉश इलाके और मुख्य सड़कें ने भी नदियों का रूप ले लिया. बारिश का दौर अभी जारी है. वहीं शहर के नीचले इलाकों में बस बस्तियां जलमग्न हो गईं. दूसरी तरफ शहर के पॉश इलाके और मुख्य सड़कें ने भी नदियों का रूप ले लिया. बारिश का दौर अभी जारी है.

वहीं शहर के नीचले इलाकों में बस बस्तियां जलमग्न हो गईं. दूसरी तरफ शहर के पॉश इलाके और मुख्य सड़कें ने भी नदियों का रूप ले लिया. बारिश का दौर अभी जारी है.

7/ 7

 मौसम विभाग ने आज प्रदेश के तीन जिलों अजमेर, भीलवाड़ा और राजसमंद के लिये रेड अलर्ट जारी किया था. वहीं जयपुर समेत प्रदेश के अन्य 20 जिलों के लिये ऑरेंज और 4 जिलों के लिये येलो अलर्ट जारी किया था. जयपुर में आज दोपहर ढाई बजे तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के तीन जिलों अजमेर, भीलवाड़ा और राजसमंद के लिये रेड अलर्ट जारी किया था. वहीं जयपुर समेत प्रदेश के अन्य 20 जिलों के लिये ऑरेंज और 4 जिलों के लिये येलो अलर्ट जारी किया था. जयपुर में आज दोपहर ढाई बजे तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.


मौसम विभाग ने आज प्रदेश के तीन जिलों अजमेर, भीलवाड़ा और राजसमंद के लिये रेड अलर्ट जारी किया था. वहीं जयपुर समेत प्रदेश के अन्य 20 जिलों के लिये ऑरेंज और 4 जिलों के लिये येलो अलर्ट जारी किया था. जयपुर में आज दोपहर ढाई बजे तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.