जयपुर:राजस्थान (Rajasthan) में कोरोना वायरस संक्रमण (Corona virus Infection) से शुक्रवार को 10 और लोगों की मौत हो गई जिससे राज्य में संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 767 हो गई है. इसके साथ ही 1181 नये मामले सामने आने से राज्य में संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 50157 हो गयी. एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार रात साढ़े आठ बजे तक बीते चौबीस घंटे में राज्य में 10 और संक्रमितों को मौत हुई जिनमें अलवर में दो, कोटा में दो, भरतपुर (Bharatpur) में दो, नागौर में दो तथा धौलपुर व राजसमंद में एक व्यक्ति शामिल है.

इससे राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 767 हो गई है. केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 213 हो गयी है जबकि जोधपुर में 85, भरतपुर में 57, अजमेर में 55, बीकानेर में 47, कोटा में 38,नागौर में 34, पाली में 31, अलवर में 23 और धौलपुर में 19 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. अन्य राज्यों के 39 रोगियों की भी यहां मौत हुई है. वहीं, बीते चौबीस घंटे में सामने आए नये मामलों में अलवर में 203, जोधपुर में 147, जयपुर में 104, अजमेर में 98, बीकानेर में 86, पाली में 68 व धौलपुर में 51 नये मामले शामिल हैं. राज्यभर में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण कई थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है.

स्वास्थ्य भवन में 35 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं
बता दें कि गुरुवार को खबर सामने आई थी कि राजस्थान में इलाज कर रहा स्वास्थ्य महकमा भी अब खुद संक्रमित हो गया है. पिछले 4 दिनों में राजधानी जयपुर के स्वास्थ्य भवन में 35 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. स्वास्थ्य भवन में अतिरिक्त निदेशक डॉ. रवि प्रकाश शर्मा सहित अनेक चिकित्सक और अन्य स्टाफ कोरोना संक्रमित पाया गया है.
बुधवार को स्वास्थ्य भवन में 11 पॉजिटिव केस आये


बुधवार को भी स्वास्थ्य भवन में 100 से ज्यादा सेम्पल लिए गए थे, जिनमें 11 पॉजिटिव केस सामने आए. चिकित्सा शिक्षा निदेशालय में भी एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिल चुका है. स्वास्थ्य भवन में सेनिटाइजेशन का कार्य नियमित रूप से करवाया जा रहा है. सभी कर्मचारियों और चिकित्सकों की कोरोना की जांच की जा रही है ताकि कोई भी चिकित्सक और स्टाफ यदि संक्रमित मिलता है तो उसे आइसोलेशन में रखकर इलाज किया जा सके.