जयपुर, घरेलू व अघरेलू श्रेणी के नए विद्युत कनेक्शन जारी करने तथा कटे कनेक्शन को पुनः जुड़वाने में केबल की वजह से होने वाली देरी की समस्या को दूर करने के लिए जयपुर डिस्कॉम द्वारा प्रक्रिया निर्धारित करते हुए नए निर्देश जारी कर दिए गए हैं। जयपुर डिस्कॉम के प्रबन्ध निदेशक आर.जी.गुप्ता ने बताया कि निगम के मानदण्डों के अनुसार नए विद्युत कनेक्शन के लिए सर्विस लाइन निगम द्वारा अपने खर्चे पर उपभोक्ता को उपलब्ध करवाई जाती हैं।

कभी-कभी निगम स्टोर में पीवीसी इंसुलेटेड आर्म्ड केबल उपलब्ध नहीं होने पर नए विद्युत कनेक्शन जारी करने और कटे कनेक्शन को पुनः जोड़ने में देरी होती है। इस समस्या को दूर करने के लिए निगम द्वारा अब यह निर्धारित किया है कि ऎसी स्थिति में उपभोक्ता द्वारा केबल लाने पर उसकी लागत की प्रतिपूर्ति निगम द्वारा की जाएगी।

उन्होंने बताया कि घरेलू/अघरेलू श्रेणी के उपभोक्ता द्वारा नए विद्युत कनेक्शन व कटे कनेक्शन को पुनः जुड़वाने के लिए उपलब्ध करवाई गई पीवीसी इन्सुलेटेड आर्म्ड केबल की लागत को उसके आगामी विद्युत बिलों में 60 रुपए प्रति बिल के अनुसार समायोजित कर दी जाएगी। ट्वीन कोर-4 स्क्वायर एमएम इन्सुलेटेड आर्म्ड केबल की लागत 44 रुपए प्रति मीटर मानी जाएगी।