जोधपुर. प्रदेश में कोरोना वायरस (COVID-19) के फैलते संक्रमण के बीच बुधवार को 4 और नए पॉजिटिव केस (Positive case) सामने आए हैं. इनमें तीन पॉजिटिव केस भीलवाड़ा और एक जोधपुर में पाया गया है. जोधपुर में पॉजिटिव पाई गई महिला मुबंई से ट्रेन के जरिये जोधपुर आई थीं. चार नए पाए गए पॉजिटिव मरीजों में दो मेडिकल स्टाफ हैं. इसके साथ ही अब प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 36 हो चुकी है. इनमें से 16 भीलवाड़ा के हैं.

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, भीलवाड़ा में पॉजिटिव पाए गए दो मरीज मेडिकल स्टाफ हैं, जबकि तीसरे मरीज ने वहां कोरोना संक्रमित डॉक्टर से अपना इलाज कराया था. इलाज करने वाला डॉक्टर कुछ दिनों पहले कोरोना पॉजिटिव घोषित हुआ था. उसका खुद का इलाज चल रहा है. वहीं, जोधपुर में एक महिला पॉजिटिव पाई गई है. यह महिला हाल ही में ट्रेन के फर्स्ट एसी कोच में मुंबई से जोधपुर आई थी. इस कोच में अन्य पॉजिटिव केस होने की बात भी सामने आई है.

जोधपुर में 4 हुई मरीजों की संख्या
जोधपुर की महिला के पॉजिटिव होने की पुष्टि होने के बाद उनके परिजनों को भी एम्स में भर्ती कराया जा रहा है. युवती जहां रह रही थीं, उसके आसपास के इलाके को सील कर दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग आसपास के निवासियों की स्क्रीनिंग में जुटा है. इसके साथ ही जोधपुर में भी अब पॉजिटिव मरीजों की संख्या 4 हो गई है. प्रदेश में अब 1735 सैंपल जांच के लिए भेजे गए. इनमें से 36 पॉजिटिव पाए गए हैं, वहीं 1548 नगेटिव मिले हैं. शेष की रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है.

घरों में रहने की अपील
उल्लेखनीय के प्रदेश में लगातार फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण तीन दिन पहले पूरे राजस्थान को लॉकडाउन किया जा चुका है. सीएम अशोक गहलोत लगातार पूरे मामले की निगरानी रख रहे हैं. सरकार आमजन से लगातार अपील कर रही है कि सभी लोग घरों में ही रहें और लॉकडाउन का गंभीरता से पालन करें.