जयपुर. कांग्रेस विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत (MLA Gajendra Singh Shaktawat) का निधन हो गया है. वह पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे. शक्तावत के निधन पर सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने शोक जताया है. सीएम ने अपने ट्वीट में ईश्वर से शोकाकुल परिजनों को इस बेहद कठिन समय में सम्बल देने और दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने की प्रार्थना की है. शक्तावत उदयपुर के वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे.

सीएम गहलोत ने कहा कि वह शक्तावत के स्वास्थ्य को लेकर पिछले 15 दिन से परिवारजन और डॉक्टर शिव सरीन के संपर्क में थे. विधायक शक्तावत के निधन की सूचना के बाद 20 जनवरी होने वाली कैबिनेट की बैठक स्थगित कर दी गई है. वहीं, प्रस्तावित दिशा समिति की बैठक को भी स्थगित कर दिया गया है.कांग्रेस में शोक की लहर
विधायक शक्तावत के निधन के बाद कांग्रेस में शोक की लहर दौड़ गई है. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने भी शक्तावत के निधन पर शोक जताया है.वहीं पार्टी के अन्य वरिष्ठ और बीजेपी के नेताओं ने भी शक्तावत के निधन का अपूरणीय क्षति बताया है.

पिता गुलाब सिंह शक्तावत कांग्रेस के दिग्गज नेता थे
गजेन्द्र सिंह शक्तावत उदयपुर के वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे. उनके पिता गुलाब सिंह शक्तावत राजस्थान कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे थे। वे कांग्रेस सरकार में गृहमंत्री रहे थे. शक्तावत के निधन के बाद उदयपुर जिले में भी शोक की लहर छा गई.