नई दिल्‍ली:जम्‍मू-कश्‍मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चल रही मुठभेड़ खत्‍म हो गई है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। मौके से सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों के शव को बरामद कर लिया है, जबकि एक आतंकी के मलवे में दबे होने की खबर है। स्‍थानीय प्रशासन की टीम मकान का मलवा हटाने के काम में जुटा हुआ है।

जम्‍मू और कश्‍मीर पुलिस के महानिदेशक एसपी वैद्य के अनुसार मुठभेड़ स्‍थल से जिन दो आतंकियों के शव बरामद किए गए हैं, वे जैश-ए-मोहम्‍मद नामक आतंकी संगठन से जुड़े हुए थे। वहीं इस मुठभेड़ से जुड़े एक अन्‍य वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ के बाद मौके से एक एके-47 राइफल सहित अन्‍य अन्‍याधुनिक हथियार बरामद किए गए हैं। तीनों आतंकियों की पहचान होना अभी बाकी है।

उल्‍लेखनीय है कि सोमवार देर रात्रि सर्च ऑपरेशन पर निकली सुरक्षाबलों की टीम को सूचना मिली कि शोपियां के कुंडलन इलाके स्थित एक मकान में तीन से चार आतंकी छिपे हुए हैं। सूचना मिलते ही मौके पर अतिरिक्ति सुरक्षाबलों को बुलाया गया। मंगलवार सुबह करीब चार बजे 34 राष्‍ट्रीय राइफल्‍स, सीआरपीएफ की 14वीं बटालियन और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस की SOG ने इस मकान को घेर लिया।

सुरक्षाबलों ने आतंकियों से हथियार डालकर बाहर आने के लिए कहा। जिसके जवाब में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां बरसाना शुरू कर दी। आतंकियों के इस आपेक्षित रुख को देखकर सुरक्षाबलों के सामने स्‍थानीय लोगों को लेकर बड़ी चुनौती खड़ी हो गई। यह चुनौती का मौक-ए-वारदात के इर्द गिर्द स्थिति घरों में मौजूद लोगों को सुरक्षित निकालना था।

स्‍थानीय लोगों को सुरक्षित मौके से बाहर निकालने के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों की गोलियों के जवाब में जवाबी कार्रवाई शुरू की। करीब चार घंटे चली गोलीबारी के बाद सुरक्षाबलों ने सुबह करीब 8 बजे पहले आतंकी को मार गिराया। वहीं दो अन्‍य आतंकियों को दोपहर करीब 12 बजे सुरक्षाबलों ने मार गिराया। फिलहाल सुरक्षाबलों ने मौके से दो आतंकियों के शव बरामद किए हैं। तीसरे आतंकी का शव मलवे में दबा हुआ है।