बगदाद : इराक में फैशन की दुनिया में सबसे चर्चित नाम और मॉडल तारा फारेस की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इराक जैसे कट्टरपंथी मुल्क में अपनी मॉडर्न लाइफ स्टाइल के कारण चर्चा में रहने वाली तारा लंबे समय से कट्टरपंथियों के निशाने पर थीं. गुरुवार रात इराक की राजधानी बगदाद में उनकी कार में गोली मारकर हत्या कर दी गई. 22 साल की तारा इराक में सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो करने वाली सेलिब्रिटी थीं. गोली लगने के बाद उन्हें बगदाद के शेख जायद हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें तीन गोलियां लगीं, जिसके कारण उनकी मौत हुई.

तारा मिस इराक और मिस बगदाद कॉन्टेस्ट में हिस्सा ले चुकी थीं. वह इरबिल में रहती थीं. ये इराक के कुर्दिस्तान की राजधानी है. हालांकि अभी हाल में तारा बगदाद में ही रह रही थीं. सिर्फ इंस्टाग्राम पर तारा के 27 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. वह अक्सर यूट्यूब चैनल पर अपने वीडियो अपलोड करती रहती हैं.


तारा की मौत के बाद उनके इंस्टाग्राम पर एक फोटो अपलोड की गई . इसमें अरबी और इंग्लिश में एक संदेश लिखा था. हालांकि इसमें ये साफ नहीं हुआ है कि किसने ये फोटो अपलोड की है. कहा जा रहा है कि उन्हें इरबिल में लगातार धमकियां मिली रही थीं. इसी कारण वह इरबिल से बगदाद आ गई थीं. जिस तरह की लाइफ स्टाइल तारा जी रही थीं, उस कारण उन्हें कट्टरपंथी धड़ा लगातार धमकियां दे रहा था.

इराक में इससे पहले भी फैशन और ब्यूटी इंडस्ट्री में काम करने वाली महिलाओं को निशाना बनाया जा चुका है. रफील अल यासेरी और राश अल हसन नाम की अगस्त में हत्या कर दी गई थी. उनके हत्या के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है, लेकिन माना जा रहा है कि इन हत्याओं के पीछे भी कट्टरपंथी ताकतों का हाथ है.