जयपुर:मिशेल सेंटनेर ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर आईपीएलमुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को राजस्थान रॉयल्स (RR) पर चार विकेट से जीत दिलाई लेकिन इस मैच में संभवत: पहली बार ‘कैप्टन कूल’ महेंद्र सिंह धोनी आपा खोते नजर आये. जीत के लिये 152 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई ने छठे ओवर में चार विकेट 24 रन पर गंवा दिये थे. इसके बाद अंबाती रायुडू और महेंद्र सिंह धोनी ने 95 रन की साझेदारी करके टीम को मैच में लौटाया. रायुडू 47 गेंद में 57 रन बनाकर 18वें ओवर में आउट हुए.

चेन्नई को आखिरी ओवर में 18 रन की जरूरत थी और बेन स्टोक्स की पहली ही गेंद पर रविंद्र जडेजा ने छक्का लगा दिया. अगली गेंद नो बाल रही और तीसरी गेंद पर धोनी बोल्ड हो गए. चौथी गेंद नो बाल करार दी गई जिसे बाद में वापिस ले लिया गया और अप्रत्याशित रूप से धोनी संभवत: पहली बार मैदान में उतरकर अंपायरों से बहस करते दिखे. अगली गेंद पर दो रन बने और आखिरी गेंद पर मिशेल सेंटनेर ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई.

इससे पहले चेन्नई ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए रायल्स को सात विकेट पर 151 रन पर रोक दिया. जोस बटलर (दस गेंद में 23 रन) को छोड़कर शीर्षक्रम का कोई भी बल्लेबाज नहीं चल सका. चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर पिच का सही आकलन करके टास जीतने के बाद गेंदबाजी का फैसला किया.इमरान ताहिर शुरू में महंगे साबित हुए लेकिन चार ओवर में उन्होंने 28 रन ही दिये. रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे 14 रन बनाकर दीपक चाहर की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए. चाहर ने चार ओवर में 33 रन देकर दो विकेट चटकाये.

बटलर ने शरदुल ठाकुर को कुछ चौके जड़े लेकिन उसी की गेंद पर अंबाती रायुडू को कैच दे बैठे. ठाकुर ने चार ओवर में 44 रन देकर दो विकेट लिये. बटलर के आउट होने के बाद रायल्स ने लय खो दी और नियमित अंतराल पर उनके विकेट गिरते हुए. स्टीव स्मिथ 22 गेंद में 15 रन बनाकर आउट हुए. जडेजा को डीप मिडविकेट पर ऊंचा शाट खेलने के प्रयास में वह रायुडू को कैच दे बैठे.

सैमसन ने स्वीप शाट खेलने के प्रयास में ध्रुव शोरे को कैच थमाया. मध्यक्रम में राहुल त्रिपाठी फिर नहीं चल सके. बेन स्टोक्स ने 26 गेंद में 28 रन बनाये. श्रेयस गोपाल ने सात गेंद में 19 रन बनाकर टीम को 150 रन के पार पहुंचाया.