हैदराबाद. आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का मुकाबला थोड़ी देर में शुरू होगा। इस सीजन में ये दोनों टीमें पहली बार भिड़ रही हैं। अब तक 9 में 7 मैच जीतकर सनराइजर्स अंक तालिक में शीर्ष पर है। अगर बेंगलुरु के खिलाफ उसे मैच में जीत मिलती है, तो वो प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर लेगी। आरसीबी 9 मैच में सिर्फ 3 में ही जीती है और अंक तालिका में टीम 6 अंकों के साथ छठे स्थान पर है। प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए उसे आज का मैच जीतना जरूरी है। बता दें कि इस सीजन में दोनों टीमों के खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैट्समैन विराट कोहली हैं।

संभावित टीमेंः

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरुः विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल, ब्रेंडन मैकुलम, एबी डिविलियर्स, मनदीप सिंह, कोलिन डि ग्रांडहोम, टिम साउदी, मुरुगन अश्विन, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

सनराइजर्स हैदराबादः केन विलियम्सन (कप्तान), शिखर धवन, एलेक्स हेल्स, मनीष पांडेय, शाकिब अल हसन, यूसुफ पठान, ऋद्धिमान साहा, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा, बासिल थम्पी।

सनराइजर्स हैदराबाद Vs रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु स्कोरः 6-4
- केन विलियम्सन की अगुआई वाली हैदराबाद और आरसीबी ने एकदूसरे के खिलाफ 11 मैच खेले। इनमें हैदराबाद ने 6 और आरसीबी ने 4 मैच जीते हैं। एक मैच रद्द हो गया। 
- हैदराबाद ने घरेलू मैदान पर आरसीबी के खिलाफ 5 मैच खेले और 4 में जीत दर्ज की। वहीं, आरसीबी के घरेलू मैदान पर 6 मैच हुए। इनमें 2 में हैदराबाद और 3 में आरसीबी ने जीत हासिल की, जबकि एक मुकाबला रद्द हो गया। 

- पिछले सीजन में दोनों के बीच दो मैच हुए। एक में हैदराबाद जीता जबकि एक रद्द  हो गया। 2013, 2014 और 2015 दोनों हर साल 2-2 मुकाबले खेले और 1-1 में जीत हासिल की।

- 2016 में दोनों ने एकदूसरे के खिलाफ 3 मैच (लीग में 2 मुकाबले) खेले। तीसरा मैच आईपीएल फाइनल था और इसमें सनराइजर्स ने बाजी मारी।

 

कोहली ने अब तक बनाए 434 रन
- आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के किसी भी बल्लेबाज से ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने 146.62 की स्ट्राइक रेट से 9 पारियों में 434 रन बनाए हैं।
- भुवनेश्वर कुमार ने पार्थिव पटेल को अब तक 52 गेंदें फेंकी हैं। इनमें से उन्होंने 41 रन दिए और आरसीबी के विकेटकीपर को 4 बार आउट किया।
- पहले ओवर में रन बनाने और रन देने, दोनों ही मामले में हैदराबाद का सबसे कम इकोनॉमी रेट है। उसने अब तक 3.44 की औसत से पहले ओवर में रन बनाए हैं। 2.44 की औसत से पहले ओवर में रन दिए हैं।

- हैदराबाद का आखिरी 10 ओवरों में सबसे कम औसत (7.41 रन प्रति ओवर) से रन दिए हैं। आरसीबी का इस मामले में रिकॉर्ड बहुत खराब है। उसने आखिरी 10 ओवर में 10.24 की औसत से रन दिए हैं। हैदराबाद ने आखिरी 10 ओवर में 42, जबकि आरसीबी ने महज 28 विकेट लिए हैं।