पुणे.आईपीएल 11 के 30वें मुकाबले में आज  एमसीए स्टेडियम में चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) और दिल्ली डेयरडेविल्स की टीमें आमने-सामने होंगी। इस सीजन में दोनों के बीच यह पहला मैच है। ओवरऑल आईपीएल की बात करें तो दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ 16 मैच खेले हैं। इनमें से 5 में दिल्ली डेयरडेविल्स, जबकि 11 में चेन्नई की टीम को जीत मिली। फिरोजशाह कोटला में हुए 5 में से 4 मैच चेन्नई ने जीते। एमए चिदंबरम स्टेडियम में 7 में से 2 मैच दिल्ली और 5 चेन्नई ने जीते हैं। दोनों टीमों ने तटस्थ मैदान पर एकदूसरे के खिलाफ 4 मैच खेले। इनमें से दिल्ली और चेन्नई ने 2-2 मुकाबले जीते हैं।

संभावित टीमेंः
चेन्नई सुपरकिंग्सःमहेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), शेन वाटसन, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, सैम बिलिंग्स, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, कर्ण शर्मा, हरभजन सिंह, मार्क वुड, शार्दुलठाकुर। 
दिल्ली डेयरडेविल्सःश्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, कोलिन मुनरो, रिषभ पंत, ग्लेन मैक्सवेल, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, लियाम प्लंकेट, अमित मिश्रा, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान।

अब तक सबसे ज्यादा रन हैं।
- धोनी और वाटसन के क्रमशः 235 और 203 रन हैं। रैना ने 6 मैच में 204 रन बनाए हैं। ब्रावो ने 7 मैच की 6 पारियों में 4 बार नॉटआउट रहते हुए 118 रन बनाए हैं। 
- गेंदबाजों में शार्दुल ठाकुर चेन्नई सुपरकिंग्स के आक्रमण को गति दे रहे हैं। स्पिनर इमरान ताहिर और कर्ण शर्मा अहम मौकों पर अपनी टीम के लिए विकेट ले रहे हैं।

- शार्दुल ने 6 मैच में 8, ब्रावो ने 7 मैच में 7, इमरान ने 6 मैच में 6 और कर्ण ने 2 मैच में 3 विकेट लिए हैं।

कमजोरीः दीपक चाहर का चोटिल होना
- चेन्नई के लिए बड़ा झटका उसके तेज गेंदबाज दीपक चाहर का चोटिल होना है। चाहर की हैमस्ट्रिंग (घुटने के पीछे की नस) खिंच गई है। इस वजह से वे करीब 15 दिन तक खेल नहीं पाएंगे। 
- पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ सीएसके ने 205 रन बनाए थे। इसके बावजूद मुंबई इंडियंस ने 207 रन बनाकर वह मुकाबला जीत लिया था। सीएसके के गेंदबाज इतने बड़े लक्ष्य का भी बचाव नहीं कर सके थे।
- दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ भी उसके गेंदबाजों को सतर्क प्रदर्शन करना होगा। अन्यथा मैच हाथ से निकल सकता है।

दिल्ली डेयरडेविल्सः
ताकतः श्रेयस और पृथ्वी का फॉर्म में होना
- श्रेयस अय्यर ने केकेआर के खिलाफ अच्छा नेतृत्व करने के साथ बढ़िया बल्लेबाजी भी की थी। उन्होंने पिछले मैच में नॉटआउट 93 रन बनाए थे। 
- पृथ्वी शॉ ने केकेआर के खिलाफ 62 रनों की पारी खेली थी। टूर्नामेंट में अब तक उन्होंने जैसा प्रदर्शन किया है, उसे देखकर यह नहीं कहा जा सकता कि इस मैच में भीअनुभव की कमी उनके आड़े आएगी। बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम में सर्वाधिक अनुभवी और उम्रदराज खिलाड़ी हैं।

कमजोरीः गेंदबाज का लचर प्रदर्शन
- दिल्ली डेयरडेविल्स के गेंदबाजों का इस सीजन में प्रदर्शन लचर रहा है। 
- ट्रेंट बोल्ट को छोड़कर इस सीजन में टॉप 20 गेंदबाजों में दिल्ली का कोई भी गेंदबाज नहीं है। 
- राहुल तेवतिया पिछले 2 मैच में एक भी विकेट नहीं ले सके हैं। उन्होंने 7 मैच में 150 रन देकर 6 विकेट लिए हैं। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दिल्ली को जीतना होगा
- सीएसके ने इस आईपीएल में 7 में से 5 मैच जीते हैं। वह 10 अंक के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है।

- दिल्ली डेयरडेविल्स को 7 में से सिर्फ 2 मुकाबलों में ही जीत नसीब हुई है। वह 4 अंकों के साथ निचली पायदान पर है। हालांकि नए कप्तान नए कप्तान श्रेयस अय्यर की अगुआई में पिछले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को 55 रन से हराकर वह जीत की राह पर लौटी है।

- इसके बावजूद यदि उसे प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखना है तो चेन्नई के खिलाफ उसे जीत दर्ज करनी होगी।