नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra modi) ने गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के खतरे से निपटने की कोशिशों को लेकर देशवासियों को संबोधित किया. इस दौरान उन्‍होंने 22 मार्च को देशवासियों से जनता कर्फ्यू (janta curfew) की अपील की. उन्‍होंने कहा कि 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक लोग घरों में रहें. इसके अलावा भी उन्‍हें कई प्रयासों की जानकारी दी. उनके इन प्रयासों की तारीफ बॉलीवुड की दिग्‍गज अभिनेत्री शबाना आजमी ने भी की है.

शबाना आजमी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर जानकारी दी कि वह 15 मार्च को बुडापेस्‍ट से लौटी हैं. इसके बाद उन्‍होंने खुद को 30 मार्च तक आइसोलेशन में रखने का प्रयास किया है.

दरअसल राहुल शर्मा नाम के यूजर ने 22 मार्च को पांच बजे सायरन बजाने वाली बात का मजाक उड़ाया था. इस पर शबाना आजमी ने लिखा, 'यह कोई मजाक वाली बात नहीं है. यह सभी भारतीयों को साथ लाने का मास्‍टरस्‍ट्रोक कदम है.

पीएम मोदी ने देशावासियों से सतर्क रहने की अपील की है. अपने संबोधन में उन्‍होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिए हर भारतीय को संकल्‍प लेना होगा. पीएम मोदी ने कहा, 'पिछले 2 महीने से हम लगातार दुनिया से आ रही चिंताजनक खबरें देख रहे हैं. 2 महीनों में भारत के लोगों ने इस महामारी का डटकर मुकाबला किया है. कोरोना वायरस ने पूरी मानव जाति को संकट में डाला है.'