बारां, छबडा थाना पुलिस ने नकबजनी करने वाले अन्तर्राजीय गिरोह का पर्दापाश किया है। पुलिस ने गिरोह के दो चोरों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने छबड़ा थानांतर्गत एक माह पूर्व बरबटखेडी व कोलूखेडी में चोरी की वारदातें की थीं। इन्होंने यहां पर दीवार में ऐंडा लगाकर वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने मामले में नारायण उर्फ रामनारायण मेहर निवासी बरबटखेडी व हरि सिंह मीणा निवासी बरबटखेडी को गिरफ्तार किया है।

छबडा थानाधिकारी सुगन सिंह ने बताया कि कोलूखेडी निवासी रंगलाल ने थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वे घर के सामने बाडे़ में सो रहे थे। सुबह उठकर देखा तो चोर घर में पीछे से दीवार में ऐंडा लगाकर संदूक में रखे 1000 रु. व आधा तोले सोने की कान की गुट्टियां व चांदी की कनकती ले गये। वहीं बरबटखेडी निवासी राजकुमार मीणा ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि पिछले माह वे परिवार सहित बाहर गये हुये थे। पीछे से दीवार में छेद करके चोर 35000 रु व गले की चांदी की चेन व पेरों की फोलरियो व कपडे़ चुराकर ले गये। इस पर प्रकरण कर चोरों की तलाश शुरु की गई।

पूछताछ के दौरान मध्यप्रदेष के गुना जिले के जारेडा के पास गांव में, खातीयानबडौद, जामुनिया, रुठियाई, नीमखेडा, व राजस्था के छीपाबडौद, हलेसरा, कोटडापार, उमरथना, जाटपुरिया, फैजपुरा,कछावन में चोरी की वारदात कबूली। दोनो नकबजन रुपयो व जेवरात के अलावा बकरियां, भैसों की भी चोरी करते है। जिन्होने नीमखेडा व अन्य गावं से भैंस चोरी व कोटडा,कछावन, जामुनियो से बकरियां चोरी करने की भी वारदात कबूली। इनके अन्य साथी बरबटखेडी निवासी मोगराज मीणा, मुकेश, मल्ला मीणा की तलाश जारी है।