जयपुर:राजस्थान में 14 और 15 जुलाई को कई हिस्सो में 2 घंटों के लिए इंटरनेट सेवाओं को बंद रखा जाएगा। दरअसल, 14 और 15 जुलाई को राजस्थान में राजस्थान कांस्टेबल भर्ती परीक्षा है और इसे लेकर प्रशासन द्वारा हर तरह की सावधानी बरती जा रही है। यहां तक कि नकल को रोकने के लिए भी कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। पुलिस मुख्यालय द्वारा ऑफलाइन होने वाली इस परीक्षा में नकल रोकने के लिए कई व्यवस्थाएं की हैं।

बता दें, 14 और 15 जुलाई को होने वाली यह परीक्षा दो पारियों में दो घंटे तक होगी। जिसके चलते परीक्षा केंद्रों के 5 किलो मीटर के एरिया में इंटरनेट सेवाओं को बंद रखा जाएगा। ऐसा पहली बार है जब किसी परीक्षा के लिए पूरे प्रदेश में इंटरनेट सेवाओं को बंद किया जाएगा। इस परीक्षा के लिए 664 केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा के जरिए 13,142 पदों पर अभ्यर्थीयों को चुना जाएगे। इस परीक्षा में 15 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया है।

परीक्षा केंद्रो में नकल रोकने के लिए सेंटरों पर 3500 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। गौरतलब है कि, राजस्थान पुलिस द्वारा इस परीक्षा के एडमिट कार्ड की जानकारी 9 मई को एक प्रेस विज्ञ्पति जारी कर दी गई थी। जिसके बाद से अब तक 10 लाख अभ्यर्थी अपने-अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर चुके हैं।