नई दिल्ली:अमेरिका में एक भारतीय छात्र की गोली मारकर हत्या करने का मामला सामने आया है.मारे गए छात्र की पहचान तेलंगाना शरत काेपु के रूप में हुई है.कंसास शहर के प्रशासन ने अब हत्यारे का सुराग देने वाले के लिए 10 हजार डॉलर के इनाम की घोषणा की है.शरत तेलंगाना के वारंगल जिले के रहने वाले थे और अमेरिका में यूनिवर्सिटी ऑफ मिजोरी-कैंजस सिटी (UMKC) में पढ़ाई कर रहे थे.

समाचार एजेंसी एएनआई ने शरत के भाई के हवाले से बताया कि कंसास के एक रेस्त्रां में अज्ञात हमलावरों ने गोलीबारी की.इसमें शरत को 5 गोलियां लगीं.हत्या का मामला शुक्रवार 6 जुलाई का बताया जा रहा है. पुलिस ने इसे लूट और हत्या का मामला बताया है.पुलिस ने संदिग्ध हमलावर का वीडियो भी जारी किया है.इसके साथ ही पुलिस प्रशासन ने हत्यारों का सुराग देने वाले को 10 हजार अमेरिकी डाॅलर के इनाम की घोषणा की है.

पुलिस अभी इस मामले की जांच में जुटी है.हालांकि वह अब तक किसी की इस मामले में गिरफ्तारी नहीं कर पाई है.प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि उन्होंने रेस्टोरेंट से गोलियां चलने की आवाज सुनी थी.शरत कंसास में रहता था और हायर स्टडीज के लिए उसने मिसूरी यूनिवर्सिटी में दाखिला लिया था.अमेरिका में पहले भी भारतीयों पर हमले हुए हैं. इससे पहले पिछले साल दिसंबर में मिसिसिपी राज्य में लूटपाट के दौरान जालंधर के रहने वाले 21 वर्षीय संदीप सिंह की उसके घर के सामने ही गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी.

शरत के भाई संदीप ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने की गुहार लगाई है.शिकागो स्थित इंडियन कॉन्सुलेट ने शरत की हत्या पर दुख जताया है और पीड़ित परिवार को हर मदद मुहैया कराने का भरोसा दिया है.तेलंगाना सरकार ने पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है.