कार्डिफ:भारतीय टीम शुक्रवार रात 10 बजे इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज का दूसरा मैच खेलेगी।पिछले टी-20 में भारत ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया था। टीम इंडिया, इंग्लैंड में उसे टी-20 सीरीज में हरा नहीं पाई है।ऐसे में भारत की नजर दूसरा मैच जीतकर इंग्लैंड के खिलाफ उसकी धरती पर पहली बार टी-20 सीरीज जीतने पर होगी।

पिछले मैच में भारत की ओर से कलाई के गेंदबाज कुलदीप यादव ने 5 विकेट चटकाए थे जबकि लोकेश राहुल ने शतक लगाकर टीम की जीत पक्की थी। ये दोनों दूसरे मैच में इंग्लैंड के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं।वैसे भी चाइनामैन गेंदबाजों के खिलाफ इंग्लैंड के शुरुआती क्रम के बल्लेबाजों का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है।कार्डिफ की पिच इंग्लैंड के अन्य मैदानों की अपेक्षा धीमी है।इस पर 144 के औसत से ही रन बने हैं।

भुवनेश्वर के सामने फॉर्म वापसी की चुनौती:भुवनेश्वर कुमार भारत की पेस बैटरी के अगुआ हैं, लेकिन पिछले दो टी-20 मैच में उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में मैनचेस्टर में उन्होंने 4 ओवर में 45 रन दिए थे। आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 में भी वे कोई विकेट नहीं ले सके थे। हालांकि, उस मैच में उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 16 रन ही दिए थे। ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि क्या मौजूदा फॉर्म में उन्हें अंतिम एकादश में शामिल किया जाएगा? अगर मौका मिला तो उनके लिए फॉर्म में लौटने की चुनौती रहेगी.

भारत के खिलाफ मोइन को अच्छे प्रदर्शन का इंतजार:हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई टी-20 सीरीज में इंग्लैंड के मोइन अली ने 5 मैच में 12 विकेट लिए थे।हालांकि, भारत के खिलाफ पहले टी-20 में वे अपनी चमक बिखेरने में नाकाम रहे।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने 4 ओवर में अधिकतम 58 रन दिए थे, जबकि मंगलवार को भारत के खिलाफ मैच में 2.2 ओवर में 37 रन दे डाले। वह बल्लेबाजी में भी कुछ खास नहीं कर सके।

टीमें (संभावित):

भारतःविराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल।

इंग्लैंडःइयान मॉर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जोस बटलर, एलेक्स हेल्स, जोए रूट, जॉनी बेयर्स्टो, मोइन अली, डेविड विली, लियाम प्लंकेट, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद।