नई दिल्ली:कोरोना वायरस ने क्रिकेट प्रेमियों को बड़ा झटका दिया है. इसके चलते आईपीएल की तारीख आगे बढ़ ही चुकी है. अब भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच जारी वनडे सीरीज भी इस वायरस की भेंट चढ़ गई है. यह सीरीज अब रद कर दी गई है. सीरीज के अगले दो मैच लखनऊ और कोलकाता में खेले जाने थे. कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते यह तय किया गया था कि भारत और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच बाकी बचे दोनों वनडे मैच बिना दर्शकों वाले स्टेडियम में खेले जाएंगे. यह भी तय किया गया था कि लखनऊ और कोलकाता वनडे के बिके हुए टिकट वापस ले लिए जाएंगे और इसके बदले पैसे लौटा दिए जाएंगे. लेकिन शुक्रवार शाम तक ये सारी योजनाएं बदल दी गईं.

बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अब बाकी बचे दोनों वनडे मैच नहीं होंगे. यह सीरीज कोरोना वायरस के चलते रद कर दी गई है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 15 मार्च को लखनऊ और 18 मार्च को कोलकाता में मैच होना था. 

बता दें कि भारत समेत दुनियाभर में कोरोना वायरस का कोहराम जारी है. डब्ल्यूएचओ (WHO) इसे महामारी घोषित कर चुका है. भारत सरकार ने इससे बचाव के लिए 15 अप्रैल तक विदेशियों को वीजा देने से इनकार कर दिया है. वहीं, खेल मंत्रालय ने सभी खेल महासंघों से कहा है कि अगर कोई खेल है, जिसे टाला नहीं जा सकता है तो उसे बंद दरवाजों के बीच आयोजित करना चाहिए.