टीम इंडिया ने पाकिस्तान को एशिया कप के ग्रुप A मुकाबले में 8 विकेट से धूल चटा दी है. पिछली बार पाकिस्तान ने भारत को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी, लेकिन बुधवार को भारत ने उस हार का बदला ले लिया है. हालांकि अगर पाकिस्तान फाइनल में पहुंचता है तो वह भारत से दो और मौकों पर भिड़ सकता है.

दुबई में खेले गए इस महामुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम 43.1 ओवर में 162 रनों पर ऑलआउट हो गई और भारत को जीत के लिए 163 रनों का लक्ष्य मिला. जवाब में टीम इंडिया ने इस आसान से लक्ष्य को 29 ओवर में ही हासिल करते हुए पाकिस्तान को शिकस्त दे दी.

भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 52, शिखर धवन ने 46, अंबति रायडू ने नाबाद 31 और दिनेश कार्तिक ने नाबाद 31 रन बनाए. पाकिस्तान की ओर से फहीम अशरफ और फखर जमान ने एक-एक विकेट हासिल किए. भारत की टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी जीत है. उसने अपने पहले मैच में हागंकांग को 26 रन से हराया था. वहीं पाकिस्तान की टूर्नामेंट में यह पहली हार है. पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में हांगकांग को आठ विकेट हराया था. 
भारतीय गेंदबाजों ने PAK को 162 रन पर ढेर किया  
एक दिन पहले हांगकांग के खिलाफ संघर्ष करते नजर आ रहे भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान को 43.1 ओवर में 162 रनों पर समेट दिया. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने तीन रन के स्कोर पर ही इमाम उल हक (2) और फखर जमान (0) को आउट कर पाकिस्तान के फैसले को गलत साबित कर दिया.

हालांकि इसके बाद बाबर आजम (47) और अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक (43) ने तीसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी कर पाकिस्तान को कुछ हद तक संभालने की कोशिश की लेकिन चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने आजम को बोल्ड कर पाकिस्तान को चौथा झटका दे दिया.

आजम ने 62 गेंदों पर छह चौके लगाए. आजम के आउट होने के बाद कप्तान सरफराज अहमद (6) भी सस्ते में चलते बने. उन्हें पार्ट टाइम ऑफ स्पिनर केदार जाधव ने आउट किया.

पाकिस्तान ने 100 रन के स्कोर पर अपने सबसे बहुमूल्य शोएब मलिक के रूप में अपना पांचवां विकेट गंवाया. मलिक को अंबति रायडू ने रन आउट किया. मलिक ने 67 गेंदों पर एक चौके और एक छक्का लगाया.

पाकिस्तान ने अपना छठा विकेट आसिफ अली (9) के रूप में 110 के स्कोर पर और सातवां विकेट शादाब खान (8) के रूप में 121 के स्कोर पर गंवाया. फहीम अशरफ 44 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 21 रन बनाकर टीम के 158 के स्कोर पर आठवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए.

हसन अली ने एक और मोहम्मद आमिर ने नाबाद 18 रन बनाए. भारत की ओर से भुवनेश्वर ने 15 रन पर तीन विकेट, जाधव ने 23 रन पर तीन विकेट, जसप्रीत बुमराह ने 23 रन पर दो विकेट और कुलदीप ने 37 रन पर एक विकेट हासिल किए.

18वें ओवर में हार्दिक पंड्या की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया और वह मैदान पर गिर गए. पंड्या की चोट इतनी गंभीर थी कि उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया.

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारत ने अपनी टीम में दो बदलाव किए. हांगकांग के खिलाफ पदार्पण करने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद और शार्दूल ठाकुर का बाहर बैठाया गया और इन दोनों के स्थान पर हार्दिक पंड्या तथा जसप्रीत बुमराह को टीम में शामिल किया गया. वहीं पाकिस्तान ने अपनी टीम में कोई भी बदलाव नहीं किया.

प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अंबति रायडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव.

पाकिस्तान: सरफराज अहमद (कप्तान और विकेटकीपर), फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, फहीम अशरफ, हसन अली, मोहम्मद आमिर और उस्मान खान.