लंदन:भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट आज लॉर्ड्स में शुरू हो रहा है। इस टेस्ट में एक बार फिर नजरें विराट कोहलीनाम जेम्स एंडरसन के मुकाबले पर होंगी। मैच से पहले एंडरसन ने कहा है कि उनके और विराट कोहली  के बीच कड़ी स्पर्धा है लेकिन हम एक दूसरे का काफी सम्मान भी करते हैं। एंडरसन ने पहले टेस्ट का जिक्र करते हुए ये भी कहा कि कोहली पहली इनिंग में उनकी गेंदबाजी पर सिर्फ 17 रन ही बना पाए। 

एजबेस्टन के मुकाबले में मजा आया:एंडरसन ने पिछले टेस्ट का जिक्र किया और कोहली की बैटिंग के बारे में अपने विचार भी रखे। उन्होंने कहा पहले टेस्ट में कोहली से जो मुकाबला हुआ।उसमें मुझे मजा आया। यह सही है कि हमारे बीच जोरदार मुकाबला है लेकिन हमारे मन में एक-दूसरे के प्रति काफी सम्मान भी है। मैंने उन्हें अच्छी गेंदबाजी की और कुछ मौकों पर उन्हें आउट भी कर सकता था लेकिन कैच छूट गए। किसी ने मुझे बताया कि कोहली ने पहली पारी के 149 में से सिर्फ 17 रन मेरी गेंदों पर बनाए। लेकिन ये भी सच्चाई है कि मैं उन्हें आउट नहीं कर पाया और उन्होंने एक शतक और एक अर्द्ध शतक लगाया। मैं जो चाहता था वो नहीं कर पाया।

कोहली के वीडियो देखे:क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स में आज यानी गुरुवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट के बारे में एंडरसन ने लिखा लॉर्ड्स में कोहली पर मैं भारी पड़ना चाहूंगा। मैंने उनके कुछ वीडियो देखे हैं और ये समझने की कोशिश कर रहा हूं कि मैं क्या अलग कर सकता हूं। एजबेस्टन टेस्ट अच्छी भावना से खेला गया। जब मैं अच्छी गेंद फेंकता और मुस्कराता तो कोहली भी जवाब में ऐसा ही करते। मैंने कुछ ढीली गेंदें की कोहली ने उन्हें बाउंड्री पार भेज दिया।

कोहली बनाम एंडरसन: 13 टेस्ट में कोहली और एंडरसन का मुकाबला हो चुका है। इसमें पांच बार इंग्लैंड के इस पेसर ने टीम इंडिया के कप्तान का विकेट लेने में सफलता पाई है।