नई दिल्ली, छोटी सी रोटी के कुछ खास उपाय करने से बहुत सी परेशानियों से बचा जा सकता है। रोटी के इन उपायों को करने से धन और सुख में वृद्धि होती है। आइए आपको बताते हैं रोटी के इन उपायों के बारे में-

सुबह रोटी बनाते समय एक रोटी अलग से निकाल लें, इसके 4 बराबर टुकड़े कर लें। इन चारों टुकड़ों पर कुछ मीठा लगाकर एक-एक टुकड़ा गाय, कुत्ते, कोए को खिलाएं और चौथा टुकड़ा भिखारी को दें।

यदि कुंडली में शनि या राहु-केतु का कोई दोष हो तो रोज रात को जो रोटी सबसे अंत में बनती है, उस पर तेल लगाएं और ये रोटी काले कुत्ते को खाने के लिए दें। यदि काला कुत्ता नहीं हो तो किसी अन्य कुत्ते को भी ये रोटी दी जा सकती है।

घर में कोई छोटा बच्चा है और वह ठीक से खाना नहीं खा रहा है तो एक रोटी पर थोड़ा सा गुड़ रखें और इस रोटी को बच्चे के ऊपर से 11 या 21 बार वार लें। इसके बाद ये रोटी किसी कुत्ते को खाने के लिए दे दें। इस उपाय से बच्चे के ऊपर से बुरी नजर का असर खत्म हो जाएगा।

अमावस्या के दिन चावल की खीर बनाएं और रोटी के छोटे-छोटे टुकड़े उस खीर में डाल दें। इसके बाद रोटी और खीर को कौओं के लिए घर की छत पर रख दें। इस उपाय से घर पर पितर देवताओं की विशेष कृपा बनी रहती है।