नई दिल्ली:इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में परचम लहराने के बाद टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं. तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच गुरुवार (12 जुलाई 2018) को शाम 5 बजे से ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम में खेला जाएगा. मेजबान टीम को उसके ही घर में रौंदकर अब टीम वनडे में भी अपनी बादशाहत बरकरार रखना चाहती है. लेकिन टीम इंडिया के लिए ये लड़ाई इतनी आसान नहीं होगी.अभी हाल में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में करारी हार दी है. इतना ही नहीं उससे पहले ऑस्ट्रेलिया को उसके ही घर में इंग्लैंड ने वनडे सीरीज में हराया था. ऐसे में दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला देखने लायक होगा।

ये टक्कर कांटे की इसलिए भी कही जा रही है क्योंकि आईसीसी रैंकिंग में दुनिया के टॉप 20 खिलाड़ियों में से 8 खिलाड़ी इस सीरीज में खेलते दिखाई देंगे. ऐसे में सीरीज और मुकाबला हाईवोल्टेज होने वाला है.अगर हम आंकड़ों की बात करें तो इंग्लैंड टीम इंडिया आगे ही नजर आती है. वनडे रैंकिंग में इंग्लैंड की टीम नंबर वन है. उसने पिछली 12 बाइलेटरल सीरीज में से 10 अपने नाम की हैं. वहीं इंडिया ने अपनी आखिरी 9 सीरीज अपने नाम की हैं. जहां टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह नहीं खेल रहे हैं तो इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स नहीं हैं।

भुवनेश्वर कुमार की फिटनेस चिंता।
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज की फिटनेस टीम इंडिया के लिए बड़ी चुनौती बन सकती है. इस कारण वह तीसरे टी20 मैच में टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे. अगर वह नहीं खेल पाते हैं तो शार्दुल ठाकुर या सिद्धार्थ कौल को जगह मिल सकती है।

ऐसी हो सकती है टीम इंडिया।
विराट कोहली, शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, सुरैश रैना, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार/शार्दुल ठाकुर।

संभावित इंग्लैंड टीम।
जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टॉ, जो रूट, इयोन मोर्गन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोइन अली, डेविड विली, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, मार्क वुड।