पनामा सिटी: अमेरिका में तूफान 'माइकल' तेज गति से फ्लोरिडा तट की ओर बढ़ रहा है. तुफान की आहट के बाद अमेरिका के दक्षिणी राज्य फ्लोरिडा के गवर्नर ने स्थानीय निवासियों को एक ‘भयानक’ तूफान के लिए तैयार रहने की चेतावनी जारी कर दी है. 

माइकल 195 किलोमीटर प्रति घंटे की तेज रफ्तार की हवाओं के साथ फ्लोरिडा की ओर तेजी से बढ़ रहा है. मौसम विभाग का करना है कि फिलहाल यह तृतीय श्रेणी के तूफान में बदल गया है. राष्ट्रीय तूफान केंद्र (एनएचसी) ने बताया कि तूफान के बुधवार दोपहर तक पहुंचने की आशंका है जिससे तेज हवाएं चलने और भारी बारिश का अनुमान है.

फ्लोरिडा के गवर्नर रिक स्कॉट ने कहा, ‘माइकल तूफान एक भयानक तूफान है और इसका पूर्वानुमान अधिक खतरनाक है. यह जानलेवा खतरा है.’ उन्होंने तूफान से निपटने के लिए नेशनल गार्ड के 2,500 सदस्यों को तैयार रहने को भी कहा है.  वहीं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी फ्लोरिडा राज्य में आपात स्थिति की घोषणा की है. साथ हीं राहत अभियानों के लिए संघीय फंड भी जारी किए हैं. 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर फ्लोरिडा तट के आस-पास रहने वाले लोगों से कहा है कि स्थानीय नागरिक फ्लोरिडा के राज्य तथा स्थानीय अधिकारियों के निर्देशों पर ध्यान दें और उसका पालन करें. साथ हीं ट्रंप ने नागरिकों से इस भीषण तूफान से तैयार और सावधान रहने को कहा. ताकि वो सुरक्षित रह सकें.