नई दिल्ली:नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं. इन नक्षत्रों का हमारे जीवन पर भी बहुत प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष विज्ञान के अनुसार कौन सा ग्रह और नक्षत्र आपकी कुंडली के कौन से घर में जा रहा है, इसके हिसाब से आपका हर दिन अलग गुजरता है. कभी हमें सफलता मिलती है तो कभी दिन सामान्य गुजरता है. तो आपका आज का दिन कैसा रहेगा ये जानिए आज के राशिफल में.

मेष:एक छोटा ब्रेक ले लो, नए लक्ष्यों को निर्धारित करें और वापस आ जाओ और जीवन का नियंत्रण लें.तुम बहुत दूर लापरवाह उद्देश्यों पर भटकते हो रिश्ते में उन लोगों के लिए अपने प्रेम जीवन को पुनर्जन्म करें और एकल के लिए एक साथी तलाशें जो आपको अपने जीवन में जोर दे सकता है अपने स्वास्थ्य के बारे में सावधानी बरतें और अपने आहार पर ध्यान दें क्योंकि दिन में आपको बाद में कुछ पाचन समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

वृषभ:आपका दिन आपके काम में कुछ प्रभावशाली व्यक्ति की बैठक के साथ शुरू हो सकता है और रात के खाने के लिए कुछ देर तक खो गया या महत्वपूर्ण व्यक्ति को मिल सकता है.कुल मिलाकर आप पूरे दिन को सामाजिक बनाने में व्यस्त रहेंगे और अपने आप को पूरे दिन की गतिविधियों के लिए तैयार रहने के लिए फिट रखेंगे.  आपका परिवार आपके समय की तलाश में होगा और आज सभी को खुश रखने के लिए चुनौतीपूर्ण होगा.


मिथुन:बड़ी तस्वीर पर फोकस करें और अपने आसपास के आवाज़ों को अनदेखा करें क्योंकि वे केवल विकर्षण हैं.  शक्ति और अहंकार के बीच की रेखा बहुत पतली है और आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप जो भी कष्ट प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत की है उसका दुरुपयोग न करें. यह अच्छा है क्योंकि आप अधिकतर समय में सफल होंगे लेकिन सिर्फ आधार पर होंगे.

कर्क:आपकी भावनाओं को आज की जांच में रखें जैसा कि आप के आस-पास के आसपास के घर या ऑफिस में या दोनों स्थानों पर गलत तरीके से व्यवहार करेंगे.  अपने अभिनव विचारों और "बॉक्स से बाहर" सोच आपके समकालीनों के खिलाफ बेहतर स्थिति में डाल देंगे जबकि बाकी तर्कों का पालन करते हैं और अपने तरीकों और विश्वासों के बारे में कुछ सोचते हैं, आप अपने स्वाभाविक प्रवृत्ति से पसंद करते हैं और अपनी स्वयं की राय तैयार करते हैं.


सिंह:अटकलें या कम कटौती के जाल में मत आना सफलता निश्चित रूप से आपके पास आएगी और यह समय की बात है.अपने सपनों पर रहें और काम कीजिए, जैसा कि आप सभी के साथ कर रहे हैं.अगर किसी प्रियजन के साथ आपका संबंध ऐसा लगता है जैसे यह थोड़ा तनावपूर्ण हो गया है तो आज आप इसे देख सकते हैं कि यह भी शुरू करना शुरू कर देता है.

कन्या:आपकी ताकत आप जिस तरह से योजना बना रही है, संरचनात्मक रूप से काम करती है और स्पष्ट पथ का अनुसरण करती है. आप ताकत की स्थिति में हैं और आज काफी ताकत लगा रहे हैं. हालांकि यह आपको एक उच्च दे सकता है, याद रखें कि अतिरिक्त शक्ति के साथ अतिरिक्त जिम्मेदारी आती है.

तुला:आपकी रोमांटिक प्रकृति आपके साथी को असुरक्षा पैदा करेगी और इससे सावधान रहें अपने व्यक्तिगत मोर्चे पर किसी भी समस्या से बचें क्योंकि यह लंबे समय तक आपके पतन का कारण हो सकता है.आपके पास पेशेवर और व्यक्तिगत मोर्चे को संतुलित करने की ऊर्जा है लेकिन आपको अपनी ऊर्जा बर्बाद क्यों करनी है और घर के सामने मुसीबत पैदा करना है जब आपके पास बड़ा लक्ष्य प्राप्त करना है.


वृश्चिक:आपके व्यवसाय और राजनीतिक कौशल आपके आस-पास के लोगों के साथ कंधे पर खड़े होंगे और वे आपके दृष्टिकोण से प्रेरित होंगे.अपनी शैतानी प्रवृत्ति को रोकने की कोशिश करें क्योंकि यह केवल पतन का कारण होगा.हर किसी के सम्मान के साथ आज का इलाज करें और आपको बदले में ही मिलेगा.आम तौर पर आपके घर में शांति हो सकती है, लेकिन अगर आप अपना हाथ हाथ से निकलते हैं तो शांति थोड़ी नाजुक हो सकती है.


धनु:एक उज्ज्वल और सकारात्मक दिन एक ही समय में आप को परेशान करने के लिए चिंता की कुछ लकीर के साथ मिलाया गया.नौकरी या सेवाएं अच्छी तरह से किराए पर लेती हैं और साथ ही आपको इसके बारे में खुश रहने के कारणों को छोड़ सकते हैं.प्यार में लोग पूरे दिन में हवा में रोमांस के साथ खुश रहते हैं.


मकर:पारिवारिक मामलों में अपना ध्यान आकर्षित किया जाता है ताकि प्राथमिकता की स्थिति दी जा सके, जबकि काम कम प्रोफ़ाइल बनाए रखता है यह सिर्फ कुछ भी हो सकता है जिससे आप चिंतित हो सकते हैं अपने रोमांटिक भावनाओं को अपने साथी के साथ खुलासा करें क्योंकि यह रोमांस के लिए एक अनुकूल दिन है.


कुंभ:उन लोगों के लिए सावधानी बरतने के लिए जो एक महत्वपूर्ण सौदा पर हस्ताक्षर करने का इरादा रखता है जो नकदी लेनदेन को सुव्यवस्थित सौदे के रूप में शामिल करता है, वह वांछित परिणाम नहीं उठा सकता है.दिन भर में आपको और आपके प्रयासों में कुछ भी सफलता नहीं मिलती है दिन तुम्हारा सबसे अच्छा नहीं लगता है, अपनी मोजे को ठीक से निपटाने के लिए खींचें.


मीन:आपके दृष्टिकोण में एक सामान्य असंतोष और पूरे दिन में विचलित मनोदशा आपको मानसिक रूप से व्यस्त रख सकती है कल्पना / सामाजिककरण शीर्ष गियर में हैं, जो पूर्ण गौरव में दूर हैं. दिन को खुले बाहों के साथ गले लगाओ क्योंकि यह एक सकारात्मक और गतिशील है, सबसे अधिक आत्म या व्यवसाय को बढ़ावा देने के अपने प्रयासों के बारे में.