CWG 2018 में  आज आखिरी दो मिनट में वरुण और मंदीप सिंह के गोलों की बदौलत भारत ने कॉमनवेल्थ गेम्स के हॉकी मुकाबले में इंग्लैंड को 4-3 से शिकस्त दी. पहले ही अंतिम चार में पहुंच चुकी भारतीय टीम इस जीत के साथ पूल-बी में शीर्ष पर रही. अब सेमीफाइनल में उसका सामना न्यूजीलैंड से होगा, जबकि इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया से एक अन्य सेमीफाइनल में भिड़ेगी.

आज  भारत और इंग्लैंड ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी. पहले क्वार्टर के छठे मिनट में गोलकीपर श्रीजेश ने इंग्लैंड के गोल की कोशिश को नाकाम कर दिया. लेकिन, इंग्लैंड ने 17वें मिनट में डेविड कोनडोन  के गोल से 1-0 की बढ़त हासिल की. अगले ही मिनट में इंग्लैंड को पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन श्रीजेश ने इसे सफल नहीं होने दिया. तीसरे क्वार्टर में कप्तान मनप्रीत ने भारत को खेल में वापसी दिलाई. 33वें मिनट में उन्होंने मंदीप से मिले पास को इंग्लैंड के नेट पर पहुंचाया.

चौथे क्वार्टर में जोरदार संघर्ष देखने के मिला. भारत को 51वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर हासिल हुआ, जिसे रुपिंदर पाल सिंह ने भुनाते हुए गोल किया और टीम को 2-1 की बढ़त दे दिला दी. भारतीय खिलाड़ी अपनी जीत को लगभग पक्का समझ चुके थे, लेकिन 52वें मिनट में लियाम एंसेल ने स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया.

अंतिम क्वार्टर के दौरान 56वें मिनट में इंग्लैंड ने एक बार फिर पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया और सैम वार्ड ने गोल कर अपनी टीम को 3-2 से बढ़त दिला दी. हार के डर से जूझ रही भारतीय टीम को पेनल्टी कॉर्नर ने बराबरी पर लाकर खड़ा किया. 58वें मिनट में इसी पेनल्टी कॉर्नर को भुनाकर वरुण ने गोल किया और स्कोर 3-3 से बराबर कर लिया. और इसके बाद मंदीप ने 59वें मिनट में शानदार फील्ड गोल करते हुए भारत को 4-3 से जीत दिलाई.