नई दिल्ली: शादी का वक्त जैसे जैसे नजदीक आता है लड़कियां अपने मन में कई ख्वाहिशें पालने लग जाती हैं। अपने आने वाले भविष्य के बारे में सपने बुनने लगती है। शादी से पहले लड़कियां अनेक तरह की ख्वाहिशें पाल कर रखती हैं और उन्हें पूरा करने के लिए अपनी तरफ से कोशिश भी करने लग जाती है। चाहे वो ख्वाहिशें अपने पार्टनर को लेकर हो या अपनी जिंदगी को लेकर। चलिए आज हम आपको बताते हैं शादी से पहले लड़कियों के दिल में क्या-क्या ख्वाहिशें होती हैं। जिसे वो हर हाल में पूरा करना चाहती है।   

1 पति से प्यार की उम्मीद

शादी से पहले हर लड़की की इच्छा होती है कि उसका होने वाला पति उससे बेहद प्यार करे और उसकी केयरिंग के साथ ही रोमांटिक स्वभाव का पार्टनर हो। इस तरह की ख्वाहिश वो अपने मन में पालने लगती है। आजकल देखा जाए तो लड़कियों को हेल्पिंग नेचर, इंटलिजेंट और बिंदास व ईमानदार स्वभाव के पार्टनर पसंद आते हैं। 

2 अपने पार्टनर से सम्मान की चाहत

लड़कियां अक्सर ये चाहती हैं कि उनका होने वाला पार्टनर उन्हें उतना ही रिसपेक्ट दे, जितने कि वे खुद अपने लिए चाहते हैं। लड़कियों को अपमान पसंद नहीं होता, इसलिए वो हमेशा चाहती हैं कि उनके पार्टनर के अलावा भी लोग उन्हें सम्मान की नजर से देखें।

3 कुछ कर दिखाने की चाहत

हर लड़की के दिल में अपने माता पिता से बेहद प्यार करती है। माता पिता का नाम समाज में ऊंचा हो इसके लिए शादी से पहले वे ऐसा कुछ करना चाहती है जिससे उनके माता पिता का सम्मान बढ़े। इसके लिए वह हर नामुमकिन को मुमकिन करने की कोशिश करती है।

4 आत्मनिर्भर बनना

आज के वक्त में कोई भी लड़की किसी के सहारे जीना पसंद नहीं करती है। वे अपने जिंदगी का हर फैसला अपने दम पर लेना चाहती है। उसके फ्यूचर की बात हो या शादी की बात। वे चाहती हैं कि वह खुद के साथ साथ दूसरों के लिए भी स्टैंड ले सकें और आत्मनिर्भर बनें।

5 शॉपिंग करना

शॉपिंग करना किसको नहीं पसंद और यह तो हम जानते ही हैं कि लड़कियों को शॉपिंग करना बेहद पसंद होता है। दुकान जाना, मॉल जाना कपड़े खरीदना, ज्वैलरी खरीदना सभी उनको पसंद होता है। और अगर शादी होने वाली है तो शॉपिग की इच्छा किसे नहीं होगी।