जयपुर। सरकार ने एक साल के कार्यकाल में ही ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव व डिस्कॉम चेयरमेन को तीसरी बार बदल दिया है। सीनियर आईएएस व प्रमुख सचिव अजिताभ शर्मा को सीएमओ से हटाकर ऊर्जा विभाग का प्रमुख सचिव व डिस्कॉम का चेयरमैन बनाया है।

अजिताभ शर्मा इसके साथ ही अक्षय ऊर्जा व ऊर्जा विकास निगम के चेयरमेन भी रहेंगे। कांग्रेस सरकार सरकार बनाने के बाद आईएएस संजय मल्होत्रा को हटाकर ऊर्जा विभाग व डिस्कॉम चेयरमेन की जिम्मेदारी नरेशपाल गंगवार को दी थी, लेकिन 9 महीने बाद ही सितंबर 2019 में गंगवार को ऊर्जा विभाग से हटा दिया।

प्रसारण कंपनी के सीएमडी लगे वरिष्ठ ब्यूरोक्रेट कुंजीलाल मीना को ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव के साथ ही डिस्कॉम का चेयरमेन बना दिया था तथा प्रसारण व ऊर्जा विकास निगम का भी काम देकर सबसे ज्यादा पावरफुल कर दिया था, लेकिन अब चार महीने में ही कुंजीलाल मीना को ऊर्जा से हटाकर खान व पेट्रोलियम विभाग का काम दिया है।

अब ऊर्जा विभाग में प्रमुख सचिव लगाए अजिताभ शर्मा 1996 बेच के आईएएस है तथा कोटा, बीकानेर सहित छह जिलों के कलेक्टर रह चुके है। इसके अलावा जल संसाधन व राजस्व विभाग में सचिव के तौर पर काम कर चुके है।