जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की खोज तेज कर दी है, जिसके चलते कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची सम्भवतया 15 अक्टूबर तक जारी की जा सकती है। फिलहाल चुनाव स्क्रीनिंग कमेटी और चारों सहप्रभारी उम्मीदवार चयन और पैनल बनाने के काम से पहले की कवायद में जुटे हुए हैं। इसके लिए लगातार कमेटी और सहप्रभारी दिल्ली में गुप्त जगह बैठकों को अंजाम दे रहे हैं। 

अभी तक की लेटेस्ट बात करें तो पैनल तैयार करने से ज्यादा कांग्रेस का ध्यान लगातार हारने वाली कमजोर सीटों पर है। वहीं तीसरे और लास्ट एजेंसी की सर्वे रिपोर्ट नहीं आने से अभी पैनल बनाने के काम में एक हफ्ता और लगने की संभावना है। सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी ने कमेटी से 8 से 10 अक्टूबर तक कुछ सीटों पर नामों के पैनल जरूर मांगें है। लेकिन प्रदेश चुनाव अभियान समिति जैसी अन्य कमेटी नहीं बनने से शैलजा का काम स्पीड नहीं पकड़ पा रहा।

ऐसे में कमेटी सिर्फ अधिकतर मौजूदा विधायक और गैर विवादित सीटों के जरुर नामों के पैनल तैयार करके राहुल गांधी को सौंप सकती है। फिर नवरात्र यानी 15 अक्टूबर के बाद एक लिस्ट जारी हो सकती है। पहली लिस्ट में करीब 55 नाम हो सकते हैं, लेकिन अभी तक किसी भी दावेदार को किसी तरह की सूचना और इशारा करने की बात कोरी निराधार है।