न्यूज़ फ़्लैश डेस्क: पति-पत्नी के रिश्ते में छोटी मोटी नोक-झोंक होती रहती है और यह माना जाता है कि मजबूत रिश्तें के लिए थोड़ी नोक-झोंक तो जरूरी है। लेकिन यह छोटा सा झगड़ा कब बड़े झगड़े में बदल जाए पता ही नही चलता। आपको बता दें पती-पत्नी के बीच झगड़ो का एक कारण वास्तु दोष भी हो सकता है। एक शादीशुदा जोड़े के लिए बेडरूम अति महत्वपूर्ण स्थान होता है। या कहा जाए कि बेडरूम घर का सबसे जरूरी हिस्सा होता है। चलिए आज हम आपको बतातें है कि बेडरूम के सामानों में कुछ बदलाव करने से रिश्ते में फिर से खुशी ला सकते हैं। इस तरह से है कुछ वास्तु टिप्स जिसको अपनाने से आपसी परेशानियों से राहत पा सकते है। 

1. पलंग- पलंग बेडरूम का सबसे महत्वपूर्ण चीज होता है इसलिए इसके गलत दिशा में होने से घर में नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। वास्तु की माने तो पलंग दक्षिण दिशा की दीवार के साथ एकदम बीच में होना चाहिए। अगर आपके बेडरूम में पलंग गलत दिशा में है तो इसे वास्तु के अुनसार सही कर लें। 

2. लवबर्ड का जोड़ा- अगर आप अपने पार्टनर के साथ लगातार लड़ाई झगड़े से गुजर रहे हैं तो इसे खुशनुमा बनाने के लिए अपने बेडरूम में लवबर्ड का जोड़ा रखें। इससे परेशानियां अपने आप दूर होने लगती हैं।

3. आईना- ये भी बेडरूम का एक खास हिस्सा है। वास्तु के अनुसार बेडरूम में अगर आईना उत्तर-पूर्व दिशा में रखा जाए तो घर के लोगों में मान-सम्मान बढ़ता है। इसके अलावा आईने को कहीं भी लगाना वास्तु के अनुसार अशुभ माना जाता है।

4. सिरेमिक पॉट में मोमबत्ती- अगर आपके पार्टनर के साथ आपका अक्सर झगड़ा होता रहता है। तो बेडरूम में एक सिरेमिक पॉट रखें और उस पर दो लाल रंग के मोमबत्ती जलाएं। इससे आप दोनों के बीच रिश्ते मधुर बनेंगे।

5. चावल- पति पत्नी के बीच अक्सर झगड़े का कारण पैसों वजह से होता है। अगर आप इस तरह की परेशानी से गुजर रहे हैं तो अपने बेड के पास एक बर्तन में चावल रखें। इससे बहुत फायदा होगा।

6. बेडरूम में बाथरूम का दरवाजा रखें बंद- अगर आपके बेडरूम में अटैच बाथरूम है। तो ध्यान रहे बाथरूम का दरवाजा बंद रखें। वास्तु के अनुसार बाथरूम से नकारात्मक उर्जा आती है। बाथरूम का दरवाजा बंद रहने से घर में नकारात्मक उर्जा अपने आप खत्म होने लगती है।

प्यार का रिश्ता बेहद ही खूबसूरत होता है लेकिन जितना खूबसूरत है उतना ही नाजुक भी होता है टूटने में देरी नही लगती है और आखिर में टूटने की कगार पर पहुंच ही जाता है। कोई पती-पत्नी नही चाहते होंगे की उनकी शादीशुदा जिंदगी में इस तरह की परेशानियां दस्तक दें। तो इन वास्तु टिप्स को अपनाने से शायद आप परेशानियों से राहत पा सकें।