लखनऊ:देश में कई शहरों के नाम बदले जाने के बाद अब इस कड़ी में क्रिकेट स्टेडियम का नाम भी जुड़ गया है। हालांकि इस बार स्टेडियम का नया नाम पूर्व प्रधानमंत्री एवं भाजपा के संस्थापक सदस्यों में से एक दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित किया गया है। इसके तहत लखनऊ के इकाना स्टेडियम को अब 'भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम' के नाम से जाना जाएगा। बता दें कि 24 साल के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट मैच की मेजबानी कर रहे इस स्टेडियम का नाम मैच से एक दिन पहले ही बदल दिया गया है।

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक की अनुमति से लखनऊ के इकाना स्टेडियम का नाम पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा गया है। सूत्रों के मुताबिक स्टेडियम का नामकरण राज्य सरकार कर सकती है। इसलिए, लखनऊ विकास प्राधिकरण, इकाना स्पोर्ट्स सिटी प्रा.लि. और जीसी कंस्ट्रक्शन ऐंड डिवेलपमेंट इंडस्ट्रीज प्रा.लि. के बीच समझौते के बाद लखनऊ के गोमती नगर विस्तार सेक्टर 7 में स्थित स्टेडियम का नाम पूर्व प्रधानमंत्री के नाम पर रखा गया है।

इकाना स्टेडियम से 'भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम' बना यह स्टेडियम 50 हजार दर्शक क्षमता वाला है, जो करीब 71 एकड़ में फैला है। इसमें एक हजार कार पार्किंग के साथ लगभग पांच हजार टू-वीलर पार्किंग की यहां व्यवस्था है। फ्लड लाइट, मीडिया सेंटर, पवेलियन सहित अन्य सुविधाएं भी यहां विश्व स्तरीय हैं। खास बात यह है कि बारिश होने के कुछ ही घंटो के अंदर आधुनिक तकनीक से पानी को बाहर निकालकर ग्राउंड को खेलने योग्य बना दिया जाता है।